उन्नाव रेप केस में कुलदीप सेंगर को उम्रकैद की सजा, कोर्ट रूम में ही रो पड़ा दोषी…

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस में दोषी करार भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को जीवन भर जेल में रहने की सजा का फैसला सुनाते हुए 25 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

0
1301

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस में दोषी करार भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को जीवन भर जेल में रहने की सजा का फैसला सुनाते हुए 25 लाख का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट के आदेश के अनुसार, जुर्माने की रकम से 10 लाख पीड़िता के परिवार को दिए जाएंगे। मालूम हो कि इससे पहले सीबीआई ने कोर्ट से सेंगर को अधिकतम सजा देने की मांग की थी।

बता दें कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने अपहरण और रेप केस के मामले में कुलदीप को धारा 376 के तहत और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत दोषी ठहराया था। 17 दिसंबर को कुलदीप की सजा पर बहस की गई थी। अब शुक्रवार को सेंगर की सजा पर फैसला होना है।

इस मामले में दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस केस में शशि सिंह भी शामिल थी, जिसे बरी कर दिया गया है। शशि पर आरोप है कि वह नौकरी दिलाने के बहाने पीड़िता को सेंगर के पास लेकर गई थी, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने नाबालिग से दुष्कर्म किया।

ये भी पढ़ें- पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी तक टाली सुनवाई तो कोर्ट में रोने लगीं निर्भया की मां

इस मामले में पीड़िता इसी साल 28 जुलाई को अपनी चाची, मौसी और वकील के साथ गवाही के लिए रायबरेली हाई कोर्ट जा रही थी, जहां उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी। वहीं, पीड़िता और वकील को गंभीर चोट आई थी। इस मामले में भी सेंगर ही मुख्य आरोपी है।

बता दें कि इस पूरे मामले में कुल 5 मामले दर्ज हैं। दूसरा मामला पीड़िता के साथ गैंगरेप को लेकर दर्ज है। तीसरी एफआईआर पीड़िता के पिता की मौत और पुलिस कस्टडी में हुई मौत पर दर्ज है। वहीं, चौथी एफआईआर पीड़िता के साथ हुई कार एक्सीडेंट पर दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here