अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस पर निकाली गई तुलसी पूजन यात्रा, 21000 तुलसी पौधों का हुआ वितरण

0
54
Atal Bihari Vajpayee
अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस पर निकाली गई तुलसी पूजन यात्रा, 21000 तुलसी पौधों का हुआ वितरण

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव जिले (Unnao) में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हिदू जागरण मंच ने 25 दिसंबर को स्व. प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस पर तुलसी पूजन यात्रा निकाली 21000 तुलसी पौधों का घर-घर रोपण कराने के लिए वितरण भी किया गया। शनिवार को हिदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री ने शहर के रामलीला मैदान से इस यात्रा का शुभारंभ किया गया।

ये यात्रा पीडी नगर, आदर्श नगर, डीएसन कालेज रोड, गांधीनगर तिराहा ,छोटा चौराहा ,बड़ा चौराहा हरदोई पुल आदि क्षेत्रों से होती हुई आवास विकास के वृंदावन गार्डन तक निकाली गई। इस तुलसी पूजन यात्रा में शामिल होने व सभी से निशुल्क तुलसी का पौधा लेकर घरों में लगाने की अपील की गई।

21000 तुलसी पौधों का किया गया वितरण

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री जिला प्रभारी विमल द्विवेदी ने बताया कि हर वर्ष की भांति हिदू जागरण मंच 25 दिसंबर को स्व. प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के जन्म दिवस पर तुलसी पूजन यात्रा निकाल रहे है। 21000 तुलसी पौधों का घर-घर रोपण कराने के लिए वितरण भी किया गया।

शनिवार को हिदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री ने शहर के पीडी नगर, आदर्श नगर, डीएसन कालेज रोड, गांधीनगर तिराहा ,छोटा चौराहा ,बड़ा चौराहा हरदोई पुल से होती हुए आवास विकास के वृंदावन गार्डन तक निकाली गई। इस तुलसी पूजन यात्रा में शामिल होने व सभी से निशुल्क तुलसी का पौधा लेकर घरों में लगाने की अपील की। उन्होंने मिशनरियों के धर्मांतरण के खेल को रोकने के लिए सरकार से इस पर केंद्रीय कानून बनाने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here