यूपी में युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाएं देने के लिए मिलेगा यात्रा भत्ता, कर्मचारियों कितना मिलेगा ?

अनुपूरक बजट को पेश करते हुए सरकार ने युवाओं के लिए बड़ी पहल की है। प्रतियोगी परीक्षा में यात्रा भत्ता देने का ऐलान किया है।

0
579
UP Budget 2021
अनुपूरक बजट को पेश करते हुए सरकार ने युवाओं के लिए बड़ी पहल की है। प्रतियोगी परीक्षा में यात्रा भत्ता देने का ऐलान किया है।

राज्य में अनुपूरक बजट UP Budget 2021 को पेश करते हुए योगी सरकार ने युवाओं के हित में बड़ी पहल की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतियोगी परीक्षा में यात्रा भत्ता समेत 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन देने की बात की है। इसके अलावा 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनधारकों को 28 फीसदी मंहगाई भत्ते की सौगात भी मिली है।

28 फीसदी डीए और महंगाई पर राहत

सीएम योगी CM Yogi Adityanath ने सदन में घोषणा करते हुए कहा था कि 16 लाख राज्यकर्मचारियों और 12 लाख पेंशनर्स को भी जल्द ही 28 फीसदी डीए की राशि देगी। पहले ये 17 फीसदी था, अब 11 फीसदी ज्यादा कर दिया गया है। ये धनराशि 1 जुलाई 2021 से देना शुरु हो गई है।

5 महीने की उपलब्धियों का दिया ब्यौरा

आपको बता दें गुरुवार को सीएम योगी ने बजट UP Budget 2021 पेश करते हुए कहा कि यूपी सरकार का बजट पिछले 5 सालों में दोगुना हो गया है। यही कारण था कि प्रदेश अर्थव्यवस्था में पिछड़ा हुआ था लेकिन अब यूपी निवेश के लिए सबसे अच्छे प्रदेशों में शामिल है। आज हम लगभग 6 लाख करोड़ रुपये का बजट बनाने में सफल हुए हैं। आज हम इसे 20-21 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने में सफल हुए हैं। 

Also Read: योगी सरकार का बड़ा फैसला, पूरी तरह लॉकडाउन खत्म…रविवार भी हुआ अनलॉक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here