UP School Closed: कोरोना को देखते हुए यूपी में सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी

0
131
Uttar Pradesh News
UP School Closed: कोरोना को देखते हुए यूपी में सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन क्लासेज जारी रहेंगी

School closed in Uttar Pradesh: कोरोना (Coronavirus) के हालात देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल सहित सभी शिक्षण संस्थान 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। साथ ही सभी रैली और मेले-जुलूस पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने आज 22 जनवरी 2022 को यूपी के स्कूल, कॉलेज बंद करने की घोषणा की है. पहले इन सभी शैक्षणिक संस्थानों को 23 जनवरी, 2022 तक बंद रखने का फैसला किया था.उत्तर प्रदेश के स्कूल, कॉलेज ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगे.

यूपी बोर्ड पर खास कोई घोषणा नहीं

सभी को सलाह दी जाती है कि वे घर के अंदर रहें और किसी भी परिस्थिति में अपने शिक्षण संस्थानों में न जाएं. छात्र यूपी बोर्ड परीक्षाओं की घोषणा और इन परीक्षाओं को ऑफ़लाइन आयोजित करने या न करने के बारे में स्पष्टता की इंतजार कर रहे हैं. अभी तक, उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board Exam) ने इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 18 हजार के पार

उत्तर प्रदेश कोविड के मामले पिछले कुछ दिनों से कई लोगों को डरा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में, यूपी ने 18,000 से अधिक नए कोरोना के मामले दर्ज किए हैं और पिछले 1 सप्ताह में लगभग हर दिन, संख्या अधिक रही है. इसके साथ ही सरकार बच्चों का टीकाकरण भी जारी रखे हुए है.

इन राज्यों में बंद रहेंगे सभी स्कूल

यूपी,दिल्ली, मध्यप्रदेश, पंजाब सहित तमाम राज्यों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जिसको लेकर सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. कई राज्यों में सरकार ने स्कूल बंद करने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here