संभल में योगी सरकार की पुलिस ने चढ़वाई दलित की बारात, जानिए क्या है पूरा मामला

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की पुलिस ने एक दलित की बेटी की बारात को सुरक्षा देते हुए निकलवाया है.

0
407
Sambhal News
संभल में योगी सरकार की पुलिस ने चढ़वाई दलित की बारात, जानिए क्या है पूरा मामला

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Sambhal News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सम्भल जिले (Sambhal) में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की पुलिस ने एक दलित की बेटी की बारात को सुरक्षा देते हुए निकलवाया है. संगीनों के साए में दलित की बेटी की शादी संपन्न करा कर पुलिस ने योगी सरकार की सभी को बगैर भेदभाव मदद की मिसाल पेश की है। योगी सरकार आये दिन महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए नयी योजना को लाते रहते है।

क्या है पूरा मामला

बता दें की पूरा मामला यूपी के जनपद सम्भल के थाना धनारी के गांव मुढ़ैना का है जहां एक दलित की बेटी की बीती रात बारात आई थी, बारात में बारातियों से ज्यादा बंदूक धारी पुलिस की मौजूदगी दिखी। पूरे समय मौजूद रह कर पुलिस ने जहां शादी को संपन्न कराया वहीं बारात की चढ़त कराई है।

सीओ के साथ तीन थानों का फोर्स रहा मौजूद

मुडेना गांव में बुधवार शाम को बारात पहुंचने से पहले ही भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। सीओ गुन्नौर राकेश कुमार के साथ ही धनारी, रजपुरा और गुन्नौर थाने का पुलिस फोर्स गांव में तैनात कर दिया गया। पुलिस की मौजूदगी में बारात निकाली गई। देर रात 10 बजे बारात संपन्न हुई।

दरअसल बेटी के पिता रबींद्र कुमार ने पुलिस में शिकायत कर मदद मांगी थी, आरोप था कि दबंग दलित की बारात नहीं निकलने देते हैं, जिसके बाद बारात में चहुं ओर पुलिस ही पुलिस नजर आई, सभी रस्में हुईं चढ़त हुई और दुल्हन की हंसी खुशी विदाई भी हो गई, योगी सरकार की पुलिस की मदद से रबींद्र और उसकी पत्नी गदगद है। वहीं एसपी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि गोपनीय तरीके से जानकारी मिली थी कि दलित की बारात रोकी जा सकती है उसका संज्ञान लेते हुए पुलिस फोर्स को लगाया गया और बरात को संपन्न कराया गया जो लोग शांति व्यवस्था कर सकते थे ऐसे पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here