योगी सरकार का बड़ा फैसला, बाहर से आने वालों का होगा ‘रैंडम कोविड टेस्ट’

मुख्यमंत्री योगी ने बड़ा फैसला लिया है, बाहर से आने वाली ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का रैंडम टेस्ट किया जाए।

0
727
Random Covid Test
मुख्यमंत्री योगी ने बड़ा फैसला लिया है, बाहर से आने वाली ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का रैंडम टेस्ट किया जाएगा

Uttar Pradesh: कोरोना के बढ़ते सक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रैंडम टेस्ट (Random Covid Test) करने के आदेश जारी कर दिए है। इसी को देखते हुए संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है, सीएम योगी ने कहा कि बाहर से आने वाली प्रमुख ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का रैंडम एंटीजन टेस्ट (Random Covid Test) किया जाएगा। 

दिल्ली में कोरोना का कहर, जानिए किन बाजारों में लग सकता है लॉकडाउन

बता दें कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं, ऑक्सीजन, बेड और अन्य जरूरी उपकरणों का इंतजाम किया जाएगा। इसकी नियमित मॉनिटरिंग (Random Covid Test) भी की जाएगी। सभी कोविड अस्पतालों में अलग से 1-1 अधिकारी तैनात किया जाए, जो सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकॉर्डिंग चेक कर नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट दे सके। जिन जिलों में कोविड से मृत्यु के ज्यादा मामले आ रहे हैं, उन जगाहों पर सख्ती बरती जाएगी।

रैंडम आधार पर एंटीजन टेस्ट-

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिव केस (CoronaVirus) बढ़ रहा हैं। इसलिए सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। बाहर से आने वाली प्रमुख ट्रेनों, हवाई जहाज और बसों के यात्रियों का भी रैंडम आधार पर एंटीजन टेस्ट किया जाए। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में पर्याप्त स्टाफ, दवाएं, ऑक्सीजन, बेड और अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता रहे और इसकी नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी की जाए। 

दिल्ली से नोएडा जाने वालों की रैंडम जांच, आदेश जारी

डॉक्टरों का राउंड लेने का समय नोटिस बोर्ड पर नोट किया जाए। सभी कोविड (CoronaVirus) अस्पतालों में अलग से 1-1 अधिकारी तैनात किया जाए, जो सीसीटीवी फुटेज व वीडियो रिकॉर्डिंग चेक कर नियमित रूप से अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। बता दें यूपी के जिन भी जिलों में कोविड से मृत्यु के ज्यादा मामले आ रहे हैं, उनकी अलग से समीक्षा की जाए। मेरठ में मृत्यु के मामलों को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार ने स्वास्थ्य आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम भेजने के आदेश दे दिए है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here