यूपी की ‘राम मंदिर’ झांकी को मिला पहला स्थान, रक्षा मंत्री पुरस्कार देकर करेंगे सम्मानित

राजधानी दिल्ली में इस बार गणतंत्र दिवस के दिन राजपथ पर निकली परेड में यूपी की ओर से राम मंदिर मॉडल की झांकी प्रस्तुत की गई थी।

0
697
Ram Mandir Jhanki
यूपी की 'राम मंदिर' झांकी को मिला पहला स्थान, रक्षा मंत्री पुरस्कार देकर करेंगे सम्मानित

New Delhi: राजधानी दिल्ली में इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन राजपथ पर निकली परेड में यूपी की ओर से राम मंदिर मॉडल की झांकी प्रस्तुत की गई थी। इस झांकी को इस साल के गणतंत्र दिवस में इस झांकी को देश की अन्य झांकियों (Ram Mandir Jhanki) से प्रथम स्थान दिया गया है। जिसके चलते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में इस राम मंदिर मॉडल को प्रथम आने पर पुरस्कार देंगे।

राजपथ पर दिखी राम मंदिर की झलक, ऐसी थी UP की झांकी

सूचना निदेशक शिशिर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “इस वर्ष के गणतंत्र दिवस में उत्तर प्रदेश की भव्य झांकी (Ram Mandir Jhanki) को प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त, सारी टीम को दिल से बधाई। गीतकार विरेंद्र सिंह को विशेष आभार। कल दिल्ली में मा. रक्षा मंत्री जी पुरस्कार प्रदान करेगें।”

गणतंत्र दिवस पर UP के इन पुलिसकर्मियों को मिला अवार्ड

बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन जैसे ही राजपथ पर यूपी का झांकी का आगमन हुआ वैसे ही सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो और तस्वीरें छा गई। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भी इसकी तस्वीर पोस्ट की। सीएम योगी ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जहां अयोध्या सियाराम की, देती समता का संदेश, कला और संस्कृति की धरती, धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here