Youngsters Protest in Prayagraj: नौजवानों के कारण 2014 में भाजपा की सरकार बनी, अब वही नौजवान क्यों बजा रहे है थाली ?

0
393
prayagraj students protest
Youngsters Protest in Prayagraj: नौजवानों के कारण 2014 में भाजपा की सरकार बनी, अब वही नौजवान क्यों बजा रहे है थाली ?

Youngsters Protest in Prayagraj : नौजवानों के कारण 2014 में भाजपा की सरकार बनी। सरकार की बातों में युवा वोटर्स थे, उनके वादों में युवा वोटर्स थे, ये बात तो थी केंद्र की । 2017 के विधानसभा चुनाव में भी युवाओं ने भाजपा पर खूब प्यार बरसाया और मजबूत सरकार दी। आप बीते कुछ समय से 97000 भर्ती छात्रों को सड़कों पर देख रहे होंगे। उसके साथ ही 69000 शिक्षक भर्ती, TET पेपर लीक और बाकी न जानें कितना कुछ ?

प्रदर्शन करना इतना ज़रूरी समझा की कड़कड़ाती ठण्ड की भी परवाह नहीं की

मौसम सर्दियों का है और ऐसे में जब हम और आप रजाइयों में बैठकर देश-दुनिया के अहम् मुद्दों पर मंथन कर रहे होते हैं तब इस कड़कड़ाती ठण्ड में प्रयागराज की सड़कों पर प्रतियोगी छात्र प्रदर्शन करने में व्यस्त थे, ‘प्रदर्शन का अंदाज सरकार के उस आवाह्न से मेल खाता था जिसे उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के लिए सम्मान के रूप में इस्तेमाल किया था’। प्रतियोगी छात्र सर्द रात में सड़क पर थाली पीटते हुए निकले और सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर की।

यह थी प्रदर्शन की मुख्य बजह

प्रतियोगी छात्रों के प्रदर्शन का मुख्य कारण था कि ’27 हजार नए विज्ञापन की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की गई घोषणा पर अबतक अमल नहीं किया गया, इस बात से प्रतियोगी छात्रों में नाराजगी है।’

हॉस्टलों और डेलीगेसी स निकलकर आये यह अनोखे प्रदर्शनकारी

आपको बता दें प्रयागराज में मंगलवार की रात अचानक सैकड़ों बेरोजगार हास्टलों और डेलीगेसी से थाली और चम्मच लेकर सड़क पर उतर आए। इस प्रदर्शन में काफी भीड़ थी जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया। अंधेरी रात में इन छात्रों के हाथों में मोबाइल की टार्च ही रोशनी थी। सरकार से नाराज ये छात्र बेरोजगारी (Unemployment) से परेशान हैं, आहत है कि कार्यकाल ख़त्म होने तक हमारा कुछ नहीं हुआ तो भबिष्य में आगे न जानें क्या होगा?

युवाओं को मिलने लगा सोशल मीडिया का समर्थन

इस प्रदर्शन को हल्के में नहीं लिया जा सकता, देर रात छात्रों का यह अनोखा प्रदर्शन कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो गया। अब इन्हे दूसरे जिलों के प्रतियोगी छात्रों का भी समर्थन मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here