बाघंबरी मठ के कैमरे क्यों है बंद? महंत गिरि ने मौत से पहले 18 लोगों से की बातचीत

महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बाघंबरी मठ में 1 दर्जन से ज्यादा CCTV कैमरे खराब चल रहे थे।

0
559
Narendra Giri Death Case
महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बाघंबरी मठ में 1 दर्जन से ज्यादा CCTV कैमरे खराब चल रहे थे।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri Death Case) की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें गिरि की मौत के समय बाघंबरी मठ में 1 दर्जन से ज्यादा CCTV कैमरे खराब चल रहे थे। अहम बात ये है कि जो कमरे अतिथि के लिए रखे गए है वहां के कैमरे भी पूरी तरह बंद थे। ऐसे नरेंद्र गिरि की सुरक्षा पर सवाल उठना लाजमी है। मठ में तीन डीवीआर से मॉनिटरिंग की जाती थी। SIT ने सभी डीवीआर सीबीआई के आने से पहले ही कब्जे में ले लिए थे।

बाघंबरी मठ में कुल कितने कैमरे लगे है

जांच-पड़ताल के बाद पता चला कि कुल 43 में से 15 ऐसे कैमरे घटना के दिन बंद (Narendra Giri Death Case) थे। जहां शव मिला उस कक्ष से लेकर मठ के मुख्य प्रवेश तक रिकार्ड किया जाता था। लेकिन ये किसी को नहीं पता था कि ये कैमरे बंद है।

किस कंपनी के थे ये सभी कैमरे

कैमरे क्लाउड-9 कंपनी के थे और इसकी मॉनीटरिंग की बात की जाए तो ये महंत के निजी कक्ष में लगा हुआ है। जिसे सीबीआई ने सील कर दिया है। लेकिन, इन कैमरों से जुड़ी डीवीआर मशीन, जिसमें अचानक खराबी आने की बात बताई की गई है। इस बात का पता लगाना बेहद जरूरी है।

ये कैमरे कब से बंद चल रहे है ?

ये कैमरे (Narendra Giri Death Case) कब से बंद पड़े थे और इसे चालू कराने के लिए क्या किया गया था। इस बात की जांच-पड़ताल करनी होगी। 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद गठित हुई एसआईटी टीम ने जांच के दौरान सभी डीबीआर कब्जे में ले लिए थे। अब इस डीबीआर को सीबीआई लेगी और सभी की रिकॉडिंग की नए सिरे से जांच करेगी।

मौत से पहले महंत नरेंद्र गिरि से बातचीत की थी

महंत गिरि ने मौत से पहले 18 लोगों से बातचीत की थी। इनमें से दो हरिद्वार के बड़े प्रापर्टी डीलर हैं। अब जांच के दायरे में वे सभी लोग हैं, जिनसे आखिरी दिन नरेंद्र गिरी से बात की थी। खासकर दोनों प्रापर्टी डीलर। पुलिस उन सभी से संपर्क कर बयान दर्ज करेगी कि अंतिम दिन उन्होंने किससे क्या बात की थी? 

Also Read: Nahendra Giri Death: जानें क्या लिखा है FIR कॉपी में, Suicide Note में सिर्फ आंनद गिरी का नाम!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here