Noida में शुरू हुआ ड्राइव इन वैक्सीनेशन, अब कार में बैठकर लगवा सकते हैं टीका

मुंबई, बेंगलुरु और गुरुग्राम के बाद अब यूपी के नोएडा में भी ड्राइव-इन वैक्सीनेशन की शुरुआत हो गई है।

0
668
Noida Drive in Vaccination
Noida में शुरू हुआ ड्राइव इन वैक्सीनेशन, अब कार में बैठकर लगवा सकते हैं टीका

Uttar Pradesh: देशभर में जहा कोरोना महामारी का कहर जारी है तो वही दूसरी ओर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेजी से चल रही है। मुंबई, बेंगलुरु और गुरुग्राम के बाद अब यूपी के नोएडा में भी ड्राइव-इन वैक्सीनेशन (Noida Drive in Vaccination) की शुरुआत हो गई है। लेकिन अभी तक यह सर्विस सिर्फ सेकंड डोज वालों के लिए थी। अब इसमें पहली डोज वालों को भी वैक्सीनेट किया जाएगा।

Also Read: योगी कैबिनेट का फैसला, इन लोगों को मिलेगा एक हजार रुपये महीने भत्ता और फ्री राशन

बता दें कि नोएडा (Noida Drive in Vaccination) इस तरह की व्यवस्था शुरू करने वाला यूपी का पहला शहर है। जहां आप अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे ही वैक्सीन लगवा सकते है। नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया और ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में आज यानी 17 मई को यह सुविधा शुरू हो गई है।पहले दिन इन दोनों सेंटरों पर 200 लोगों को वैक्सीन लगने की उम्मीद है। इस दौरान कार में ही बैठकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ टीकाकरण संभव हो पाएगा।

Also Read: UP में CM Yogi के निर्देश पर बनी ‘चेतक’ टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा

यहां भी वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाने होंगे। आपको को कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। बता दें कि वैक्सीनेशन सिर्फ 45 प्लस वालों का होगा और यह सरकारी व्यवस्थाओं के तहत बिलकुल मुफ्त होगा। इसका मकसद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में भीड़ कम करना है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here