मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार एक्शन जारी, आलीशान होटल को किया ध्वस्त

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार ने उनके आलीशान होटल गजल को रविवार की सुबह सीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया।

0
1033
Ghazal Hotel Demolished
मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार एक्शन जारी, आलीशान होटल को किया ध्वस्त

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ योगी सरकार ने गाज़ीपुर में स्थित उनके आलीशान होटल गजल (Ghazal Hotel) को आज यानी रविवार की सुबह सीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया। शनिवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बोर्ड ने मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों की अपीलों को खारिज कर दिया था। इसके बाद से गजल होटल को खाली (Ghazal Hotel Demolished) कराने का कार्य शुरू कर दिया गया था।

मुख्तार अंसारी की इमारतों को योगी सरकार ने किया ध्वस्त

प्रशासनिक अधिकारियों और भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में होटल के दूसरे तल, सीढ़ी और अन्य हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया। बता दें कि ये होटल मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटो के नाम से गाज़ीपुर के महुआबाग में संचालित किया जा रहा था। गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था।

बता दें कि 8 अक्टूबर को गाजीपुर के एसडीएम ने होटल के ध्वस्तीकरण (Ghazal Hotel Demolished) को लेकर नोटिस जारी किया था। इस नोटिस के खिलाफ मुख़्तार अंसारी का परिवार हाईकोर्ट पहुंचा था। लेकिन हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली। और हाईकोर्ट ने डीएम के समक्ष अपील करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद शनिवार देर शाम डीएम की अध्यक्षता वाली बोर्ड ने अपील को ख़ारिज कर दिया। और रविवार की सुबह ही जेसीबी मशीनों से होटल गजल को धव्स्त कर दिया गाया।

‘लव जिहाद’ पर CM Yogi की चेतावनी, जानिए क्या कहा

इसके अलावा आपको बता दें कि यूपी सरकार की ओर से बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसा जा रहा है। और अब तक उनकी कई संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चल चुका है, इसके अलावा मुख्तार अंसारी के कई करीबियों की संपत्तियों पर भी योगी सरकार की नजर टिकी हुई है। कुछ वक्त पहले ही लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस मामले में मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस भेजा था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here