कृषि कानूनों को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार से की ये मांग, कहा- किसानों के बलिदान ने दिलाई जीत

तीन कृषि कानूनों को लेकर मायावती ने कहा कि बिल वापसी का स्वागत करतीं हूं। MSP को लेकर भी कानून बनना चाहिए।

0
357
Mayawati
मायावती ने कहा कि किसानों के बलिदान ने दिलाई जीत

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को तीन काले कानूनों को वापिस ले लिया। इस फैसले के बाद सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियां दी, इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसला का स्वागत करती हूं। लेकिन अब भी इन तीन कानूनों को सही करना जरुरी है। यानी MSP को लेकर भी कानून बनना चाहिए।

विवाद से देश और राज्यों को बचाना चाहिए- मायावती

बीएसपी की केंद्र सरकार से मांग है कि आने वाले शीतकालीन सत्र में इस कानून को लेकर गेर जरूरी विवाद करने से बेहतर देश और राज्य को बचा लें। इतना ही नहीं बल्कि बीएसपी की शुरू से ये मांग रही है कि नया कानून बनाने से पहले खेती करने वाले लोगों से सलाह लेना चाहिए। किसी भी मुद्दे को विवादित बनाने से अच्छा उस पर काम किया जाए।

किसानों पर जो मुकदमें है उस वापस ले लिया जाए- मायावती

किसानों की उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने के लिए नया कानून बनाना चाहिए और किसानों पर दर्ज मुकदामे को वापस ले लेना चाहिए। मायावती ने लिखा है कि देश की आन, बान और शान से जुड़े मामलों को छोड़कर आंदोलन कर रहे किसानों पर दर्ज सभी मुकदमों की जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए और इसके लिए केन्द्र सरकार को विचार करना चाहिए।

किसानों ने संघर्ष करके इस जीत को हासिल किया- मायावती

मायावती (Mayawati) ने किसानों के संघर्ष को याद कराते हुए कहा कि ये जीत उनकी मेहनत से मिली है। उन्हें में तहे दिल से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं, लेकिन आज मैं खासतौर से केंद्र की सरकार से ये भी कहना चाहूंगी कि किसानों के इस आंदोलन के दौरान जो किसान शहीद हो गए हैं उनके परिवार की आर्थिक मदद भी की जाए, इसके लिए परिवार के किसी एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए, जब उन्होंने तीन कृषि कानून वापस ले लिए तो हमारी पार्टी की इस मांग को भी स्वीकार कर लेना चाहिए। 

Also Read: कृषि कानूनों को वापिस लेने पर Robert Vadra से खास बातचीत, कहा- हार की आशंका से सरकार डर गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here