Mainpuri Bypoll: करोड़ों रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं नेताजी की ‘बड़ी बहू’, सरकार से छुपा रखा है ‘खजाना’!

0
53

Mainpuri Bypoll: उत्तर प्रदेश में मैनपुरी उपचुनाव की सरगर्मियां अपने चरम पर है। बीजेपी और सपा ने अपने प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगा दी है। दोनों प्रत्याशी जीत के लिए जनता के बीच में चुनावी ताल ठोक रहे हैं। सपा सरंक्षक के निधन के बाद सपा के सामने सपा का गढ़ बचाने की एक बड़ी चुनौती है। जिसे बचाने के लिए सपा ने नेता जी की बड़ी बहू को मैदान में उतारा है। चलिए, आज हम आपको यादव परिवार की बड़ी बहू डिंपल यादव की संपत्ति के बारे में बताते हैं।

डिंपल यादव इतनी संपत्ति की हैं मालकिन

आपको बता दे कि, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव करोड़ों की संपत्ति है। डिंपल यादव 60 लाख रुपए के गहने पहनती है। करीब 5 करोड़ की चल और 10 करोड़ की अचल संपत्ति की मालकिन है। मैनपुरी उपचुनाव में जमा किए गए शपथ पत्र के मुताबिक, डिंपल यादव के पास 4.62 करोड़ 71 हजार की चल संपत्ति और 9.61  करोड़ 98  हजार रुपए की अचल सम्पत्ति है। डिंपल यादव के पास कोई गाड़ी नहीं है।

डिंपल यादव साल 2012 से 2019 तक कनौज से थी सांसद 

यादव परिवार की बड़ी बहू डिंपल यादव साल 2012 से 2019 तक कनौज से सांसद रह चुकी है। लेकिन 2019 में वो बीजेपी के सुब्रत पाठक से 10 हजार से अधिक मतों के अंतर से हार गयी थी। अब एक बार फिर डिंपल यादव चुनावी मैदान में उतर चुकी है। इस बार नेता जी की संसदीय सीट रही मैनपुरी से चुनाव लड़ रही है।

हालांकि, इस बार डिंपल यादव मुलायम सिंह की विरासत और साल 2019 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। खैर अब ये तो समय ही बताएगा कि चुनाव के बाद क्या परिणाम आएगा। लेकिन डिंपल यादव यादव करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here