सीएम योगी की अध्यक्षता में UP कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी…

उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की।

0
1326
Yogi Government

उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। इस दौरान श्रम विभाग में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अंतर्गत काम करने वाले एलोपैथिक चिकित्सा अधिकारियों को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व चिकित्सा शिक्षा विभाग के चिकित्सकों के समान प्राइवेट प्रैक्टिस बंदी भत्ता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इसके अलावा भी कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली।

श्रम विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक, कर्मचारी बीमा अस्पताल के 200 डॉक्टरों को नॉन प्रैक्टिस भत्ता मूल वेतन का 20 फीसदी मिलेगा। अगर डॉक्टरों का मूल वेतन एक लाख रुपए है तो 20 हजार रुपए नॉन प्रैक्टिस भत्ता मिलेगा। अब तक कर्मचारी बीमा अस्पताल के डॉक्टर 10 हजार रुपए फिक्स नॉन प्रैक्टिस भत्ता पाते हैं।

बता दें कि अब कर्मचारी बीमा अस्पताल के डॉक्टरों को मार्च से मूल वेतन का 20 फीसदी नॉन प्रैक्टिस भत्ता मिलेगा। जानकारी के अनुसार, मार्च से लेकर दिसंबर तक उन्हें एरियर भी मिलेगा।

यूपी कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

कैबिनेट बैठक में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के दाह संस्कार के लिए दिए जाने वाले अनुदान को बढ़ाया गया है। वहीं नगर निगम मथुरा-वृंदावन प्रतापगढ़ की नगर पालिका परिषद बेल्हा के सीमा विस्तार को मंजूरी दी गई है।

कानपुर में हुए सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए बनी एसआईटी को पुलिस थाना अधिसूचित किया जाएगा। गोरखपुर में गोरखपुर-महाराजगंज-निचलौल मार्ग 19.400 किमी के निर्माण को मंजूरी मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here