लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग, अब तक दो लोगों की मौत

0
378

Lucknow Fire Accident: लखनऊ (Lucknow) के लेवाना होटल (Levana Hotel) में भीषण आग लग गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला की दम घुटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कई लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं। मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए इमरजेंसी दरवाजे को तोड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि लेवाना होटल लखनऊ के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है। ये लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है। होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है। वहीं होटल के अंदर काफी लोग हैं। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है।

जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि कुछ लोगों को निकाल लिया गया है और अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है। जिलाधिकारी ने कहा कि आग किन कारणों से लगी इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होटल के मालिक ने पहले फ्लोर पर स्थित बैंक्वेट हाल से आग लगने की आशंका जताई। उन्होंने बताया कि इस होटल में 30 कमरे हैं, जिसमें से 18 कमरों में लोग रुके हुए थे। इन 18 कमरों में लगभग 35-40 लोग रुके हुए हैं इनमें से कुछ लोगों ने आग लगने से पहले ही होटल छोड़ा दिया था। उन्होंने कहा कि होटल में रुके लोगों ने जो मोबाइल नंबर दिया था, उसके आधार पर लोगों से संपर्क साध रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here