BJP पर अखिलेश का तंज, कहा- ‘भोर की भूल’ ने पूरे देश को किया शर्मिंदा

महाराष्ट्र में काफी दिनों से चल रहे सियासी नाटक में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दरअसल, मंगलवार की शाम को देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया। अब इस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सामने आया है।

0
1671

लखनऊ: महाराष्ट्र में काफी दिनों से चल रहे सियासी नाटक में मंगलवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला। दरअसल, मंगलवार की शाम को देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया। अब इस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान सामने आया है।

अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र से देवेंद्र फडणवीस की सरकार गिरने पर तंज कसते हुए लिखा, ‘आज संविधान दिवस पर संविधान को मानने वालों की जीत हुई है और नकारने वालों की करारी हार। विशेष सांविधानिक शक्ति के दुरुपयोग के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए किसी और को भी इस्तीफा दे देना चाहिए, जिनकी ‘भोर की भूल’ ने आज देश को सारे विश्व के सामने शर्मिंदा किया है।’

अखिलेश के ‘किसी और को भी इस्तीफा दे देना चाहिए’ का मतलब महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से लगाया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर सुनवाई करते हुए बीजेपी को बुधवार शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। इस फैसले के कुछ समय बाद मंगलवार को ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ ही समय बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here