Lucknow Fire In Hotel : लेवाना अग्निकांड में CM योगी ने लिया संज्ञान, लखनऊ कमिश्नर को दिए सख्त निर्देश

0
309

Lucknow Fire Update: लेवाना अग्निकांड में घायल मरीज़ों का हाल जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे सिविल अस्पताल। अस्पताल पहुंचकर सीएम योगी ने घटना में हुए घायल लोगों से मुलाक़ात की। संज्ञान लेने के बाद मुख्यमंत्री ने लखनऊ कमिश्नर को संयुक्त जांच के आदेश दे दिए हैं।

कमिश्नर रोशन जैकब ने LDA वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी को दिया आदेश दिया है कि वह जाँच करें कि होटल मानक के अनुरूप बना है या फिर अवैध तरीके से चलाया जा रहा था।

लेवाना अग्निकांड को लेकर सीएम योगी सख्त हुए हैं, उन्होंने घायलों के मुफ्त इलाज का आश्वासन दे दिया है। सीएम के आदेश के बाद लखनऊ कमिश्नर के आदेश पर जाँच शुरू की जा चुकी है।

बुलडोज़र से तोड़ी जा रही दीवार

रेस्क्यू के दौरान रास्ता छोटा पड़ने की वजह से होटल के पीछे की दीवार तोड़ी जा रही है। होटल के पीछे की दीवार टूटने से रेस्क्यू आसानी से किया जा सकेगा।

लखनऊ (Lucknow) के लेवाना होटल (Levana Hotel) में भीषण आग लग गई। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला की दम घुटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कई लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं। मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए इमरजेंसी दरवाजे को तोड़ा गया है।

बताया जा रहा है कि लेवाना होटल लखनऊ के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है। ये लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है। होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है। वहीं होटल के अंदर काफी लोग हैं। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here