Lucknow Fire Update: ट्विन टावर की तरह लेवाना होटल को भी डायनामाइट से ढहाया जाएगा

0
342

Lucknow Fire Update: ट्विन टावर ढहाने के बाद अब लखनऊ के लेवाना होटल (Levana Hotel) की बारी है। अवैध तरीके से चल रहे लेवाना होटल (Levana Hotel) को लेकर कल अधिकारियों की बैठक में ये फैसला लिया गया। होटल की बिल्डिंग काफी बड़ी है इसलिए उसे डायनामाइट से तोडे़ जाने का फैसला लिया गया है। एलडीए के अधिकारियों ने इस बारे में बैठक की है और जिसका फैसला आज आ सकता है।

आपको बता दें कि कल लखनऊ (Lucknow) के हज़रतगंज में स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel) में भीषण आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया गया। रेस्क्यू टीम ने मशक्क्त के बाद लोगों को बचाया। इमरजेंसी दरवाज़ा न होने की वजह से होटल की पिछली दीवार को तोड़कर लोगों को बचाया गया।

लेवाना अग्निकांड में घायल मरीज़ों का हाल जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे सिविल अस्पताल। अस्पताल पहुंचकर सीएम योगी ने घटना में हुए घायल लोगों से मुलाक़ात की। संज्ञान लेने के बाद मुख्यमंत्री ने लखनऊ कमिश्नर को संयुक्त जांच के आदेश दे दिए हैं।

कमिश्नर रोशन जैकब ने LDA वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी को दिया आदेश दिया है कि वह जाँच करें कि होटल मानक के अनुरूप बना है या फिर अवैध तरीके से चलाया जा रहा था।

लेवाना अग्निकांड को लेकर सीएम योगी सख्त हुए हैं, उन्होंने घायलों के मुफ्त इलाज का आश्वासन दे दिया है। सीएम के आदेश के बाद लखनऊ कमिश्नर के आदेश पर जाँच शुरू की गई।

बुलडोज़र से तोड़ी गई दीवार

रेस्क्यू के दौरान रास्ता छोटा पड़ने की वजह से होटल के पीछे की दीवार तोड़ी जा रही है। होटल के पीछे की दीवार टूटने से रेस्क्यू आसानी से किया जा सका।

बताया जा रहा है कि लेवाना होटल (Levana Hotel) लखनऊ (Lucknow) के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है। ये लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है। होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है। वहीं होटल के अंदर काफी लोग हैं। लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here