CM योगी ने गंगा यात्रा के रथों को दिखाई हरी झंडी, 27 जनवरी से शुरू होगी यात्रा

0
1472
यात्रा को झंडी दिखाते सीएम योगी।

लखनऊ। गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से गंगा यात्रा की औपचारिक शुरूआत की। सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास से गंगा यात्रा के रथों को हरी झंडी दिखा कर यात्रा का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने गंगा नदी से जुड़ी तमाम परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी और नमामि गंगे योजना के तहत बनी फिल्म भी देखी।

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने बताया कि सरकार ने मां गंगा के किनारे की 1038 ग्राम पंचायतों व 21 नगर निकायों में खेती-बागवानी को पूरे तरीके से ऑर्गेनिक ढंग से कराने का निर्णय लिया गया है। इसको साथ ही सीएम योगी ने कहा कि एक समय था जब कानपुर में 14 करोड़ लीटर सीवर सीसामऊ नाले में प्रतिदिन गिरता था, लेकिन नमामि गंगे परियोजना के तहत सरकार ने जो काम किया, उसके परिणामस्वरूप आज एक बूंद सीवर भी गंगा में नहीं गिर रहा है।

बता दें कि गुरूवार को सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग से गंगा यात्रा के दो रथों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। ये दोनों रथ 27 जनवरी को बलिया व बिजनौर से ये रथ गंगा से सटे इलाकों से होते हुए 31 जनवरी को कानपुर पहुंचेंगे। कानपुर में भव्य कार्यक्रमों के आयोजन के साथ ये यात्रा समाप्त होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here