जुमे की नमाज के मद्देनजर UP के 21 जिलों में इंटरनेट बंद, DGP ओपी सिंह ने की शांति की अपील

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध को देखते हुए जुमे की नमाज़ के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सूबे में धारा 144 तो पहले से ही लागू है, वहीं अब 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। राजधानी लखनऊ में इंटरनेट के साथ-साथ SMS सर्विस को भी बंद कर दिया गया है।

0
1238

लखनऊ: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध को देखते हुए जुमे की नमाज़ के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। सूबे में धारा 144 तो पहले से ही लागू है, वहीं अब 21 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। राजधानी लखनऊ में इंटरनेट के साथ-साथ SMS सर्विस को भी बंद कर दिया गया है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने सूबे की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है।

इन शहरों में बंद इंटरनेट

बुलंदशहर, सहारनपुर, बिजनौर, गाजियाबाद, आगरा, देवबंद, शामली, संभल, मथुरा, मुजफ्फरनगर, कानपुर, फिरोजाबाद, सीतापुर, अलीगढ़, लखनऊ।

UP के 498 लोगों को भेजा नोटिस
बता दें कि पिछले शुक्रवार को नमाज़ के बाद यूपी के कई शहरों में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन किया गया था। इस प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्ति को निकसान पहुंचाया गया था। अब इस नुकसान की भरपाई करने के लिए यूपी प्रशासन ने 498 लोगों की पहचान करके उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here