Kushinagar: शादी की खुशियां मातम में बदली, हल्दी रस्म के दौरान कुएं में गिरकर बच्चो समेत 13 की मौत

कुशीनगर में बीती रात एक बड़ा हादसा, बच्चे और महिलाएं लौटते समय कुएं में गिर गए इस दर्दनाक हादसे में बच्चो समेत 13 लोगो की मौत हो गई है।

0
310
13 people died in kushinagar by falling in well
कुशीनगर में बीती रात एक बड़ा हादसा, बच्चे और महिलाएं लौटते समय कुएं में गिर गए इस दर्दनाक हादसे में बच्चो समेत 13 लोगो की मौत हो गई है।

Kushinagar: उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में बीती रात एक बड़ा हादसा हुआ है जिसमे जिले के नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के नौरंगिया में मटकोर करने गई महिलाओं के साथ दर्जनों किशोरियां व बच्चे लौटते समय कुएं में गिर गए बता दें की इस दर्दनाक हादसे में बच्चो समेत 13 लोगो की मौत हो गई है। तो वहीँ घायलों को नेबुआ नौरंगिया सीएचसी पर इलाज के बाद घर भेजा गया।

कुशीनगर में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा ?

आपको बता दें की नौरंगिया के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे का गुरुवार को विवाह होने वाला था जिसमे शादी की रस्मो को निभाते हुए महिलाएं हल्दी की रस्म कर रह थी जिसके दौरान वो गांव में बाहर मटकोर करने गई और उनके साथ बच्चे भी गए थे लौटते समय रात हो गयी और महिलाएं और बच्चे नाचते गाते हुए लौट रही थीं गांव का रास्ता काफी पतला और स रस्ते में किनारे में गहरा कुआं था जिस पर करीब बीस साल पहले स्लैब पड़ी थी जगह न मिलने के कारण कुछ लोग कुएं पर चढ़ गए जिस कारण अचानक स्लैब टूट गया और दर्जनों लोग कुएं में गिर गए।

पीएम सीएम ने भी ट्वीट कर जताया शोक

पीएम मोदी ने कुशीनगर हादसे में जाान गंवाने वाले पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है और उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर बचाव व राहत कार्य संचालित करने तथा हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

हादसे में शिकार के परिजनों को मिलेगा आर्थिक मदद

डीएम राजलिंगम ने कहा कि नेबुआ नौरंगिया में हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी साथ ही उन्होंने कहा की रेस्क्यू आपरेशन में जिनकी भी लापरवाही समाने आएगी, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here