Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में कृषि कानून के खिलाफ हल्ला बोल की तैयारी, पंचायत से पहले Tikait ने क्या कहा…

0
863
Kisan Mahapanchayat
पंचायत के लिए जींद से कई महिला किसान भी आई हैं। महापंचायत के लिए 6 बड़े स्कूल के हॉल और भवनों का इंतजाम किया गया है। 

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Uttar Pradesh के मुजफ्फरनगर (Kisan Mahapanchayat) में किसान महापंचायत होने वाली है। किसानों की महापंचायत की तैयारी को लेकर 30-40 हजार लोग पहुंच गए हैं। पंचायत के लिए हरियाणा के जींद से कई महिला किसान भी आई हैं। महापंचायत के लिए 6 बड़े स्कूल के हॉल और भवनों का इंतजाम किया गया है।

पार्किंग की व्यवस्था…

जानकारी के अनुसार, करीब 3 लाख वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है तो वही भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) के बेटे गौरव खुद आयोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे हा साथ ही पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से मैदान में पानी भर गया है करीब 250 लोग मैदान से पानी निकालने में जुटे हैं और जेसीबी से मिट्‌टी भी डाली जा रही है।

100 फीट की ऊंचाई पर लहर रहा है तिरंगा

मंच को मैदान के एक तरफ बनाया गया है मंच करीब 100 फीट लंबा और 100 फीट चौड़ा है मैदान में 100 फीट की ऊंचाई पर एक बड़े खंभे पर तिरंगा लहरा रहा है वहीं किसानों के जत्थे लगातार मुजफ्फरपुर पहुंचने में जुटे है। आपको बता दें किसानों के खाने की व्यवस्था के लिए शहर में करीब 500 अलग-अलग जगह भंडारे लगाए गए हैं। इसके अलावा करीब 110 गांवों से खाना भी बनकर आएगा।

सभा करने से रोका गया तो बेरिकेडिंग तोड़े जाएंगे

टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा हम किसानों के सामने अपनी बात कहेंगे और हम किसी तरह की हिंसा नही चाहते, अगर कोई हमें रोकने की कोशिश करेगा तो बेरिकेडिंग तोड़ेंगे और पंचायत में साथ ही यूपी मिशन के सब्जेक्ट को लेकर भी चर्चा करेंगे।

पंचायत से पहले टिकैत का बयान

ये संयुक्त मोर्चा की महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) है। पंचायत में किसानों के मुद्दों पर ही बात की जाएगी, इस पर अब  भारत सरकार बातचीत नहीं कर रही है, तीन काले काले कानून, MSP पर गारंटी कानून और यूपी के आलू किसान, धान, मूंग दालें, गन्ने के रेट, बिजली के दाम पर बातचीत होगी। संयुक्त मोर्चा आगे का एजेंडा तय करेगा, यूपी मिशन के सब्जेक्ट को लेकर भी बात करेंगे।

Also Read: गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का वास है, इसे मत मारो- Allahabad High Court

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here