2024 तक यूपीवासियों को जेवर एयरपोर्ट की सौगात, युवाओं को कैसे होगा फायदा ?

इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 25 नवंबर को होने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी इस हवाई अड्डे की नींव रखने वाले है।

0
112
Jewar Internationl Airport
Jewar Internationl Airport | इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 25 नवंबर को होने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी इस हवाई अड्डे की नींव रखने वाले है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास (Jewar Internationl Airport) होने से पहले जायजा लिया। सीएम मंगलवार को गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर पहुंचे और नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। इस एयरपोर्ट का उद्घाटन 25 नवंबर को होने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी इस हवाई अड्डे की नींव रखने वाले है। इस दौरान कई नेता और अधिकारी मौजूद रहेंगे

सीएम योगी ने बताया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने का क्या होगा फायदा

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण के साथ ही साथ 1 लाख से ज्यादा रोजगार दिया जाएगा, इस निर्माण में 34,000 से 35,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा। ये एयरपोर्ट 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उत्तर प्रदेश का ये 5वां अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा होने जा रहा है।

2012 में उत्तर प्रदेश में दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट थे

राज्य सरकार के अनुसार, 2012 में यूपी में 2 इंटरनेशनल एयरपोर्ट थे। लखनऊ और वाराणसी के बाद कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का काम शुरू किया गया। अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम भी तेजी से शुरु हो गया। खास बात ये है कि अयोध्या में अगले साल से फ्लाइट्स भी शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का यह बहुत पुराना सपना था कि यहां हवाई अड्डा बने और विकास की लहर जारी रहे।

जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करके भूमिपूजन करेंगे

दरअसल, 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमिपूजन करेंगे, इससे पहले तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री के आने से 2 दिन पहले खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर एयरपोर्ट का जायजा लिया। यूपी हर कनेक्टविटी को तेज कर रहा है और यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछाया जा रहा है। जेवर में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया था।

25 सालों से अटके हुए जेवर एयरपोर्ट की फाइल दोबारा खोल दी गी है और जेवर में एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी भी मिल गई है। एयरपोर्ट आने के बाद जेवर समेत आसपास इलाकों में निवेश बढ़ा है। देशी और विदेशी कंपनियों जेवर एयरपोर्ट के आसपास निवेश कर रही हैं। जिसकी वजह से लोगों को रोजगार मिलेगा। 

Also Read: Jewar Airport के बाद Film City का नंबर, 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे CM Yogi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here