योगी सरकार को लेकर मंत्री Nitin Gadkari का बड़ा बयान, कहा- उत्तर प्रदेश में होंगी ‘अमेरिकन स्टैंडर्ड सड़कें’

0
190
Nitin Gadkari
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने विश्वास दिलाया कि यूपी की सड़कें 'अमेरिका स्टैंडर्ड ही नहीं बल्कि अमेरिका जैसी होंगी'

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) सोमवार को जौनपुर दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग और कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। नितिन गडकरी ने यूपी में फिर से योगी सरकार को लाने की बात कही। गडकरी ने विश्वास दिलाया कि यूपी की सड़कें ‘अमेरिका स्टैंडर्ड ही नहीं बल्कि अमेरिका जैसी होंगी’

गडकरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की

आपको बता दें राम जन्‍म भूमि मंदिर के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) की सराहना करते हुए कहा कहा कि ‘अयोध्या को संपूर्ण देश से जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे और राजमार्ग बनाए जाएंगे जो अमेरिका की सड़कों से ज्यादा बेहतर होंगे” साथ ही कहा कि अयोध्या से चित्रकूट तक 298 किलोमीटर का राम वन गमन मार्ग 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा। गडकरी ने कहा कि ये सड़क परियोजनाएं क्षेत्र में बेहतर सम्पर्क के साथ बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे कृषि उपज, स्‍थानीय और बाकी उत्‍पादों की बाजारों तक पहुंच में सुविधा होगी। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को समृद्ध और संपन्न बनाने के लिए और जनता के सपनों का पूरा किया जाने का काम हो रहा है।

किसानों से की अपील किसानों को अन्नदाता ऊर्जादाता बनाने पर जोर देते हुए कहा, ‘मैं किसान हूं, मैंने अपना जीवन किसानों के लिए समर्पित किया है, मेरे क्षेत्र में 10 हजार किसानों ने आत्महत्या की और मैंने तय किया कि इस परिस्थिति को बदल दूंगा’ मैं 2007 से कह रहा था कि हमारे किसान ऊर्जादाता बनें, उत्तर प्रदेश का किसान चीनी मिलों में इथेनॉल तैयार कर रहा है। गडकरी ने कहा, ‘‘आज आपके सामने घोषणा करता हूं कि आने वाले तीन महीने के बाद टोयोटा, सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू सब गाड़ियां फ्लेक्स इंजन बना देंगी।

अगले 5 साल में 5 लाख करोड़ का काम पूरा होगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दावा किया कि अगर यूपी में डबल इंजन की सरकार एक बार फिर आती है तो अगले 5 साल में राज्य में 5 लाख करोड़ के काम होंगे। परिवहन और राजमार्ग को बेहतर बनाने की दिशा में मंत्री ने अपनी घोषणा पर राशि की उपलब्धता जैसे सवालों का भी जवाब दे दिया। मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। राज्य मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। मैं वचन देता हूं कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने दीजिए, 5 लाख करोड़ के काम जरूर पूरे किए जाएंगे। हम जो कहते है वो डंके के चोट पर पूरा करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here