UP: CM Yogi गोरखपुर दौरे पर, आज करेंगे महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का लोकार्पण

0
133
CM Yogi Adityanath
UP: CM Yogi गोरखपुर दौरे पर, आज करेंगे महंत अवेद्यनाथ राजकीय कॉलेज का लोकार्पण

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को शाम पांच दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे है और बुधवार को जंगल कौड़िया स्थित महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वह परिसर में स्थापित महंत अवेद्यनाथ की आदमकद कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

उप मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षामंत्री भी रहेंगे मौजूद

सुबह 11 बजे से आयोजित होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार (Nilima Katiyar) भी मौजूद रहेंगी। महाविद्यालय की आधारशिला मुख्यमंत्री द्वारा ही 21 मई 2018 को रखी गई थी। 31 करोड़ की लागत से महाविद्यालय का निर्माण किया गया है।

विद्यार्थियों की प्रवेश प्रक्रिया जारी

मुख्यमंत्री की मंशा को देखते हुए इसी सत्र से इस महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाएं शुरू होंगी। यह महाविद्यालय पंडित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध है और इसे कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय की कक्षाओं के संचालन की स्वीकृति भी मिल चुकी है। तीनों संकायों में चार सौ से अधिक विद्यार्थियों का प्रवेश भी हो चुका है। प्रवेश प्रक्रिया अभी जारी है।

Also Read: पीएम मोदी आज करेंगे ‘Gati Shakti Yojana’ की शुरुआत, जानें क्या है इसका फायदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here