Jhansi Crime News: झांसी में अज्ञात कारणों के चलते किसान ने तोड़ा दम, परिजनों ने की सरकार से पांच लाख की मांग

0
106
Crime News
Jhansi Crime News: झांसी में अज्ञात कारणों के चलते किसान ने तोड़ा दम, परिजनों ने की सरकार से पांच लाख की मांग

Jhansi Crime News: झांसी (Jhansi) से एक दर्दभरी घटना की खबर सामने आ रही है। जहां एक किसान (Farmer) की मौत हो गई है। बता दें की उत्तर प्रदेश के झाँसी के मऊरानीपुर (Mauranipur) में एक किसान ने अज्ञात कारणों के चलते दम तोड़ दिया। वहीं मृतक किसान के परिजन की मौत की वजह फसल की बर्बादी भी बता रहे है। मोके पर पहुंचे किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने सरकारी सहायता दिलवाए जाने की मांग की है।

अचेत अवस्था में मिला मृतक किसान का शव

जनपद झांसी की तहसील मऊरानीपुर के ग्राम भदरवारा की खिरक भिटारन का रहने वाले किसान मनकु पुत्र दीने कुशवाहा उम्र 58 वर्ष शाम को अपने खेत पर रखवाली करने गया था। सुबह अचेत अवस्था में परिजनों को मिला है । बता दें की विगत दिनों हुई बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से किसान मनकु कुशवाहा की 13 बीघे में बोई मटर की फसल पानी में डूब गई, जिससे किसान बहुत परेशान था।

परिजनों ने बताया मौत का कारण

किसान की पहले खरीफ की फसल नष्ट हुई फिर खाद की लाइन में लगा फिर रवि की फसल की बुवाई की, फिर बेमौसम बारिश ओला वृष्टि के चलते 13 बीघे में बोई फसल नष्ट हो जाने से कई दिनों से परेशान था। कल शाम जब खेतों में पहुंचा उसी समय खेत पर ही गिर पड़ा परिजनों ने बताया फसल चौपट होने से या सदमे में मौत हो गई है।

सरकार से पांच लाख की मांग

कयास यह भी लगाया जा रहा है कि किसी जहरीले कीड़े काटने की वजह से भी मौत हो सकती है। जिसकी सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार पहुंचे परिजनों को ढांढस बधाते हुए हर संभव मदद की बात कही है। सरकार से मृतक किसान के परिजनों से 5 लाख की आर्थिक मदद की मांग की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here