Baba Ka Bulldozer: सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, कहा किसी गरीब की झोपड़ी-दुकान पर नहीं चलेगा बुलडोजर

0
566
योगी आदित्यनाथ

Baba Ka Bulldozer: उत्तर प्रदेश चुनाव में बुलडोजर काफी चर्चा में बना रहा. अब यूपी में योगी सरकार की दोबारा वापसी के बाद एक बार फिर अपराधियों में बुलडोजर का खौफ दिखने लगा है. इस बीच बुलडोजर को लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश जारी किए हैं. सीएम योगी ने साफ कहा है कि बुलडोजर किसी गरीब की झोपड़ी या दुकान पर नहीं चलेगा. ये बुलडोजर सिर्फ माफियाओं और अवैध संपत्तियों पर ही चलेगा.

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि ऐसे माफिया जिन्होंने कमजोरों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया हो, सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाए। किसी गरीब शख्स को परेशान न किया जाए। दरअसल, गुरुवार को बरेली की भोजीपुरा सीट से सपा विधायक शहजिल इस्लाम के अवैध रूप से निर्मित ट्रोल पंप को जिला प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया।

कानपुर के व्यापारी की हत्या के आरोपी पुलिस निरीक्षक का घर बुलडोजर से ढहाया

इससे पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने गोरखपुर में एक व्यापारी की हत्या के आरोपी निलंबित पुलिस निरीक्षक की अवैध इमारत रविवार को बुलडोजर से गिरा दिया था. गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र में पिछले साल सितंबर माह में एक होटल में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में पुलिस निरीक्षक जगत नारायण सिंह आरोपी है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

योगी आदित्यनाथ

‘जनता को रौंदने में लग गया बुलडोजर’

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का नाम लिए बिना तंज किया. कहा कि भाजपा राज में बुलडोजर जनता को रौंदने में लग गया है और दिन पर दिन महंगाई की मार बढ़ रही है.

दरअसल, योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की पिछली सरकार में भी माफिया और अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित करने वालों की संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चला था और विधानसभा चुनाव में यह मुद्दा बना था. लोगों के बीच योगी के बुलडोजर को ख्याति मिली और बीजेपी के पक्ष में नतीजे आने के बाद बहुत से समर्थकों ने योगी को ‘बुलडोजर बाबा’ की उपाधि दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here