सीएम योगी ने किया ऐलान, यूपी में बनेगी देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी तैयार करेंगे।

0
1204
Diwali Bonus
योगी सरकार दे रही है दिवाली बोनस, जानें कितना पैसा मिलेंगा

Lucknow: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके साथ ही प्रदेश में नई फिल्म सिटी निर्माण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी (Film City) की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फ़िल्म सिटी (Biggest Film City in Noida)  तैयार करेंगे।

यूपी में विशेष सुरक्षा बल का गठन, जानें क्या होंगे अधिकार

सीएम ने कहा कि फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। यह फ़िल्म सिटी (Biggest Film City in Noida) फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए। सीएम योगी ने शुक्रवार शाम को मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा भी की।

कैलाश मानसरोवर भवन निर्माण की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने गाजियाबाद में जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण हेतु प्रस्तावित केंद्र के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। योगी ने कहा कि मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है। इसे शीघ्रता से प्रारंभ किया जाए।

यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, जानिए क्या हैं नए बदलाव?

इसके अलावा गन्ना किसानों को हुए भुगतान की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पहले पिछला सारा बकाया भुगतान हो जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बना रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से प्रदेश के बहुआयामी विकास को तेज रफ्तार देंगे। सीएम ने निर्देश दिए कि यह कार्य दिसम्बर, 2020 तक पूरे कर लिए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here