‘हम दो और हमारे तीन कुल मिलाकर पांच लोग होने चाहिए’- Sunil Bharala

0
88
Sunil Bharala
श्रम कल्याण राज्यमंत्री सुनील भराला ने कहा कि परिवार में हम दो और हमारे तीन, कुल मिलाकर पांच लोग होने चाहिए।

यूपी के श्रम कल्याण राज्यमंत्री सुनील भराला (Sunil Bharala) ने विवादित बयान दिया हैं। मंगलवार को बागपत जिले में पहुंचे सुनील भराला ने कहा कि परिवार में हम दो और हमारे तीन, कुल मिलाकर पांच लोग होने चाहिए। नहीं तो हमारा देश बूढ़ा हो जाएगा। पिछली सरकार में सिर्फ लाल टोपी वालों को ही लाभ मिलता था और लाल टोपी वालों को ही साइकिल मिलती थी।

देश बूढ़ा हो जाएगा- सुनील भराला

बीजेपी नेता और यूपी के श्रम कल्याण राज्यमंत्री सुनील भराला (Sunil Bharala) ने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत दी हैं। हाल ही में बागपत पहुंचे सुनील भराला ने कहा कि पिछली सरकार में सिर्फ लाल टोपी वालों को ही लाभ मिलता था और लाल टोपी वालों को साइकल मिलती थी। पर हमारी भाजपा सरकार ने ऐसा नहीं किया। इसमें सभी को बराबर समझा है। जाति-धर्म के आधार पर लाभा देने की बात बीजेपी सरकार नहीं करती।

बलदेव सिंह ने मुस्लिमों पर साधा निशाना

यूपी सरकार में मंत्री बलदेव सिंह औलख (Baldev Singh) ने मुस्लिम आबादी को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। यूपी सरकार में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने मुस्लिमों पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम तो पहले से ही बच्चे पैदा करने का काम कर रहे हैं, उनको कोई नहीं रोक रहा, उनका काम ही सिर्फ खाना, पीना और बच्चे पैदा करना है। बच्चों को अच्छी शिक्षा देना लक्ष्य नहीं है।

बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने क्या कहा

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Mishra) के सीएम योगी (Yogi Adityanath) को सनातन धर्म का विरोधी बताने पर सुनील भराला ने कहा कि वो जिस पार्टी में हैं, उस पार्टी में हिन्दू और सनातन धर्म पर काम नहीं होता है। वो भगवान विष्णु और गणेश जी की मूर्ति को ढोंग बताकर भगवान पर भी आरोप लगाते हैं। ये लोग कहते हैं कि तिलक, तराजू और तलवार इनको मारो जूते चार। हम लोग सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर काम करते हैं।

योगी सरकार ने यूपी जनसंख्या विधेयक 2021 का ड्राफ्ट तैयार किया था

आपको बता दें 11 जुलाई 2021 को योगी सरकार ने यूपी जनसंख्या विधेयक 2021 के ड्राफ्ट को तैयार किया था। जिसमें कहा गया था कि दो या कम बच्चे वाले अभिभावकों को तमाम सुविधाएं दी जाएंगी, जबकि दो से अधिक बच्चे वाले अभिभावकों को कई सुविधाओं से वंचित होना पडे़गा। जैसे की सरकारी नौकरी, प्रमोशन, सरकारी आवासीय योजनाओं में छूट, पीएफ में एम्प्लॉयर कंट्रीब्यूशन बढ़ाने जैसी कई सुविधाएं नहीं मिलेगी। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश के नेता सुनील भराला इस तरह की बयान दे रहे है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here