क्या आज़म खान के बाहर आने से बदल रहे सपा के सूत्र ? अब ओपी राजभर ने भी साधा निशाना

0
232
Rajbhar To Akhilesh

Uttar Pradesh: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर एक के बाद एक मुश्किलें आती जा रही हैं। हाल ही में आज़म खान और चाचा शिवपाल यादव भी उनसे नाराज़ दिखाई दे रहे थे और सुहेलदेव समाजवादी पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के भी तेवर बदलते नज़र आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में राजभर ने अखिलेश यादव पर दो बात निशाना साधा है। उन्होंने अपने बयान में कहा है जहाँ एक तरफ अखिलेश यादव ऐसी कमरे में बैठकर राजनीती कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ चाचा शिवपाल काम कर रहे हैं। वहीं राज्यपाल के अभिभाषणों को भी गलत बताया गया है।

सोमवार को यूपी विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) के अभिभाषण के साथ ही बजट सत्र की शुरुआत की गई। इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायकों ने काफी हंगामा काटा, हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर लगातार हंगामा करते दिखाई दिए। यह सपा गठबंधन के साथी ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) को बिलकुल पसंद नहीं आई। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए यह भी कह दिया कि यह परम्पर बिलकुल भी ठीक नहीं है।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा, इस परम्परा को मैं ख़त्म करता हूँ

ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने एक टीवी चैनल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विरोध बिल्कुल भी ठीक नहीं था। यह नहीं होना चाहिए था। इस हंगामे में हमारी पार्टी के सदस्यों ने कोई विरोध नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा ऐसा मानना है कि जो पुरानी व्यवस्था है, अभिभाषण पर विरोध का यह बंद कर दी जानी चाहिए। हमने अपनी तरफ से इस पर विराम लगाया है। उन्होंने इस बात की पहल करते हुए कहा है कि कल से जितना विरोध करना है करिए, मैं पांच साल से यह देख रहा हूं, यह छठा साल है, मुझे यह बिलकुल अच्छा नहीं लगता है।

सपा के नेता ही मुझसे ऐसा बोलने को कहते हैं

अखिलेश यादव को एसी कमरे से निकलकर क्षेत्र में भ्रमण करने की सलाह को लेकर ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने कहा कि सपा के नेता ही उनसे इस बात की मांग करते हैं कि वह अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को ऐसा कहें। ओपी राजभर ने यह भी कहा कि उनके लोग ही हमको यह राय देते हैं कि हमारे नेता से कहिए कि बाहर निकलें, नेताओं से मिले, संगठन का काम करें। हम नहीं कह सकते इसलिए आप उनसे कहिए, मैंने वही बातें कहीं हैं जो उनके लोग कहते हैं।

जब सभी गठबंधन में हैं तो मेहनत भी सभी को करनी पड़ेगी

ओपी राजभर ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर आरोप लगाया कि 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Eletion 2022) में अखिलेश यादव ने पूरी मेहनत नहीं कि और अब भी वह कमरे में ही बैठे हैं। ओपी राजभर कहते हैं कि मैंने कल भी चार मीटिंग कराई हैं, यह मीटिंग उन्होंने पानी पार्टी के नेताओं के साथ की। उन्होंने इस मीटिंग को लेकर कहा कि अगर हम ऐसा कर सकते हैं तो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) क्यों नहीं कर सकते। जब हम सभी गठबंधन में हैं तो मेहनत तो सभी को करनी पड़ेगी। यदि 22 में हमने पूरी मेहनत की होती तो आज हम सत्ता में होते। मेहनत करने के लिए जिगर पैदा करो ताकत पैदा करो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here