UP पुलिस की बड़ी लापरवाही के कारण 18 वर्षीय लड़की की हुई मौत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस (UP Police) की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल सब-इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल की लापरवाही के कारण एक 18 वर्षीय लड़की की मौत हो गयी।

0
54
UP Police
UP पुलिस की बड़ी लापरवाही के कारण 18 वर्षीय लड़की की हुई मौत

Jhansi. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस (UP Police) की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल सब-इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल की लापरवाही के कारण एक 18 वर्षीय लड़की की मौत हो गयी। पुलिस ड्यूटी पर होने के बावजूद चलती ट्रैन से 27 साल के दोस्त के साथ ट्रेन से कूद गई। मामला कुछ ऐसा है की संत कबीर नगर का एक लड़का लड़की दिसंबर 2020 में कथित रूप से भाग गए थे। उन्हें ठाणे (महाराष्ट्र) में ट्रैक किया गया 10 सितंबर को एक पुलिस टीम द्वारा उनके मूल जिले में वापस लाया जा रहा था।

बता दें की पुलिसकर्मियों के सो जाने के बाद दोनों ने ललितपुर जिले के पास ट्रेन से कूदने का फैसला किया। पुलिस वालों को घटना की जानकारी तब हुई जब वे झांसी में जागे। लड़की उसके साथी को गंभीर चोटें आईं फिर 11 सितंबर को उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) संत कबीर नगर कौस्तुभ ने बताया कि घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इस मामले की जिम्मेदारी सब-इंस्पेक्टर अमित चतुर्वेदी दो कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियोंको सौंपी गई थी। पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया की लड़की को मृत घोषित कर दिया गया। उसका पुरुष साथी गंभीर रूप से घायल हो गया उसे झांसी जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

लड़के की पहली शादी से दो बच्चे थे

पुलिस ने कहा कि लड़के की पहली शादी से दो बच्चे थे पत्नी की मृत्यु के बाद, उसका एक लड़की के साथ संबंध था दोनों बच्चों के साथ ठाणे चले गए। बच्ची की मां भी पुलिस टीम के साथ अपनी बेटी को वापस लाने पुणे गई थी। पोस्टमार्टम के बाद लड़की के माता-पिता ने उसका अंतिम संस्कार किया।

Also Read: Lucknow: थप्‍पड़ गर्ल के बाद लात-घूंसे मारने वाले युवक का वीडियो वायरल, युवती पर लगाया अभ्रद इशारे करने का आरोप

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here