UP में हर परिवार के एक व्यक्ति को मिलेगी नौकरी- CM योगी

0
291
Udyami Bharat Programme

Udyami Bharat Programme: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छोटे उद्यमियों के लिए आज बड़ा ऐलान किया है. 1 लाख 90 हजार कारीगरों और छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ का लोन बांटते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जल्दी ही हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी, रोजगार, स्वतः रोजगार को जोड़ने की कार्ययोजना लेकर आ रहे है।

 

MSME सेक्टर को मिली नई दिशा

(Udyami Bharat Programme) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 के पहले MSME Sector पूरी तरह खत्म हो गया था, लेकिन 2017 में जब भाजपा की सरकार आई तो हमारे सामने चुनौती थी. देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य में युवाओं के स्वावलंबन का विषय बेहद महत्वपूर्ण था, पहले की सरकारें केंद्र की योजनाओं में कोई रुचि नही लेती थीं.

बेरोजगारी को किया 3 फीसदी कम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में सबसे पहले हमने एक जनपद एक उत्पाद की कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू किया, आज 1 लाख 56 हजार करोड़ के प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट हो रहे हैं, हस्तशिल्पी और कारीगरों ने अपने कौशल का परिचय दिया और बैंकर्स ने सहयोग किया, आज हमने बेरोजगारी दर को 3 फीसदी तक कम कर दिया है.

 

कोरोना काल में आयोजित किया देश का पहला लोन मेला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले लोन देने के की प्रक्रिया सही नहीं थी, कोरोनकाल में भी देश का पहला लोन मेला आयोजित किया था।

प्रशासन, बैंकर्स और शासन ने दिया कारीगरों का साथ

उन्होंने कहा कि सकरात्मक पहल का असर अब दिखाई दे रहा है, मैंने कारीगरों-हस्तशिल्पियों से बात की, इनका सहयोग स्थानीय प्रशासन, बैंकर्स, शासन सबने किया और आज उनके चेहरे पर नई चमक है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो स्वयं स्वावलंबी बन रहे हैं और लोगो को भी प्रेरित कर रहे हैं,

ODOP कार्यक्रम नई दिशा में बढ़ रहा है आगे

प्रधानमंत्रीजी ने कहा था कि हमारा नौजवान नौकरी देने वाला होना चाहिए, आज ये ODOP कार्यक्रम इसी दिशा में आगे बढ़ रहा है, हमारा प्रयास होना चाहिए कि अगले एक साल में यूपी के हस्तशिल्पी उद्यमी के साथ राज्य सरकार मजबूती से खड़े होकर उन्हें मजबूती प्रदान करें.

डिजिटल पेमेंट को आगे बढ़ाने की दिशा में भी हो रहा काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा ये प्रयास शासन की 100 दिन की कार्ययोजना का हिस्सा था, अगले 6 महीने में सितंबर में हम फिर से इस योजना को और आगे बढ़ाएंगे, नौजवानों को अधिक से अधिक स्वावलंबी बनाने के कार्य में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर काम करने की ओर अग्रसर होंगे, साथ ही डिजिटल पेमेंट की ओर हमे आगे बढ़ना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here