Uddhav Thackeray Corona Positive: इस्तीफे की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के सीएम हुए कोरोना पॉजिटिव

0
39
Udhav Thackeray Corona Positive
Udhav Thackeray Corona Positive

Uddhav Thackeray Corona Positive: महाराष्ट्र में राजनीतिक गतिरोध और सियासी सरगर्मियां तेज़ हैं। एक तरफ एकनाथ शिंदे दावा कर रहे हैं कि उनके साथ 40 विधायकों का समूह है और दूसरी ओर सरकार ठाकरे सरकार सियासी संकट टालने के लिए बैठक कर रही है। इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने (Uddhav Thackeray Corona Positive) इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि कमलनाथ को कांग्रेस ने महाराष्ट्र का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहिब थोराट के आवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में 44 में 41 कांग्रेस विधायक ही शामिल हुए। बालासाहिब थोराट ने कहा कि “हमारे जो 44 विधायक हैं, वो सभी हमारे साथ में हैं। कुछ जगह ग़लत ख़बर आ रही है, मैं विनती करता हूं ऐसी ग़लत ख़बर न फैलाएं।”

कांग्रेस ने कमलनाथ को महाराष्ट्र में संकटमोचन बना कर भेजा है। इस मौके पर मौजूद कमलनाथ ने कहा, “जो भी आज विरोध कर रहे हैं उनको मैं यही कहना चाहता हूं कि कल के बाद परसो भी आता है। मुझे पूरा भरोसा है कि उद्धव ठाकरे जी के नेतृत्व में शिवसेना में फिर से एकता बनेगी।”

क्या है विवाद

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे के पार्टी के क़रीब 30-40 विधायकों के साथ महाराष्ट्र छोड़ने के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी और महाविकास अघाड़ी सरकार के बीच रस्साकशी और तेज हो गई है। महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार का भविष्य अब ख़तरे में दिख रहा है।

उद्धव के इस्तीफे पर सस्पेंस

सियासी बाजार गर्म है और ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि बहुमत की संख्या नहीं होने की स्थिति में उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके संकेत दिए। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा- महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है।

आदित्य ठाकरे ने बायो से हटाया ‘मंत्री’ पद 

उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here