Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल का सिर कलम, शिकायत के बाद भी पुलिस रही नदारद, NIA करेगी जांच, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

0
329
Kanhaiyalal Murder Case
Kanhaiyalal Murder Case

Kanhaiyalal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समर्थन देने के लिए कन्हैया लाल को तालिबानी सज़ा दी गई। 28 जून को दो लोग कन्हैया लाल की दुकान में ग्राहक बनकर घुस आए और उनका गला रेतकर उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों ने पुलिस को चुनौती देते हुए बाकायदा बैठकर एक वीडियो बनाई और इस हत्या की जिम्मेदारी ली। दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की जांच NIA को सौंपी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी गई।

गृह मंत्रालय की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया, “गृह मंत्रालय ने NIA को निर्देश दिया है कि वो राजस्थान के उदयपुर में कल कन्हैया लाल की हुई जघन्य हत्या की जांच अपने हाथ में ले ले। इस मामले में किसी भी संगठन या अंतरराष्ट्रीय संबंध की गहराई से जांच की जाएगी।”

मंगलवार को की गई थी हत्या

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को एक दर्जी कन्हैयालाल (Kanhaiyalal Murder Case) की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी गई। दो लोग कन्हैयालाल के दुकान में ग्राहक बनकर घुस आए और उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक स्टेटस डाला था, जिसके बाद से ही कन्हैयालाल को लगातार धमकियां मिल रही थीं। कन्हैयालाल ने इस बात की शिकायत पुलिस से भी की थी, लेकिन पुलिस से इसे नजरअंदाज कर दिया। सवाल ये है कि, इन धमकियों के बाद भी पुलिस नदारद क्यों थी? क्यों पुलिस ने तुरंत मामले में एक्शन नहीं लिया? पुलिस ने कन्हैयालाल को सुरक्षा प्रदान क्यों नहीं की।

आपको बता दें, नूपुर शर्मा भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता है, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक टिप्पणी दी थी। उदयपुर हत्या मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजसमंद ज़िले के भीम से गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या के बाद वीडियो बनाकर ली जिम्मेदारी

कन्हैयालाल का सिर कलम कर देने के बाद दोनों आरोपियों ने वीडियो जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। दोनों की पहचान मोहम्मद रियाज़ और गौस मोहम्मद के रूप में हुई है। आरोपियों ने इस वीडियो में प्रधानमंत्री Narendra Modi की हत्या की भी धमकी दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here