Tajinder Singh Bagga: पंजाब से एंट्री, दिल्ली में अरेस्ट, हरियाणा में लगा ‘ब्रेक’…3 राज्यों में 7 घंटे चला पकड़म-पकड़ाई का खेल

0
452
Tajinder Singh Bagga

शुक्रवार को दिल्ली से बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को गिरफ्तार किया. बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया और वाया हरियाणा से मोहाली के लिए रवाना हो गई. बग्गा की गिरफ्तारी के साथ ही सियासत गरम हो गई. तीन राज्यों की पुलिस के लिए गिरफ्तारी आफत बन गई. 7 घंटे तक गिरफ्तारी से लेकर दिल्ली पुलिस को वापस सौंपने तक पकड़म पकड़ाई का खेल चलता रहा.

सुबह 8:15 बजे गिरफ्तार हुए बग्गा

दिल्ली के जनकपुरी से सुबह करीब 8.15 बजे शुरू हुए पकड़म-पकड़ाई के खेल के 7 घंटे बाद बग्गा अब दिल्ली आ गए. शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार किया था और उनको लेकर मोहाली के लिए निकली थी. लेकिन दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया गया. इस घटनाक्रम में तब बड़ा ट्विस्ट आया जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया कि वो बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे.

हरियाणा में रोका गया पंजाब पुलिस का काफिला

जिसके बाद हरियाणा में पंजाब पुलिस के साथ घंटों पूछताछ की गई और बाद में दिल्ली पुलिस के दो इंस्पेक्टर हरियाणा के कुरुक्षेत्र रवाना हुए. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. दिल्ली पुलिस बग्गा को लेकर वापस दिल्ली आ गई.

हरियाणा-पंजाब कोर्ट जाएगी पंजाब पुलिस

वहीं इस पूरे मामले में अब पंजाब पुलिस पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट जा सकती है. पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस ने गैरकानूनी ढंग से उनके काम में अड़चन डाली है. जिसको लेकर वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. दूसरी ओर, पंजाब पुलिस की मुश्किल फिर बढ़ने लगी, जब तेजिंदर सिंह के बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) के पिता ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की कि कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट की और बग्गा को अपने साथ ले गए. दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के जवानों पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया. यह मामला नई दिल्ली के जनकपुरी थाने में दर्ज किया गया.

केजरीवाल पर हमलावर हुई बीजेपी

इस पूरे प्रकरण को लेकर बीजेपी अरविंद केजरीवाल पर हमलावर दिखी. दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि, तेजिंदर सिंह बग्गा पर जो कार्रवाई हुई है वो बहुत शर्मनाक है. केजरीवाल ने पंजाब पुलिस के जरिए एक बुजुर्ग व्यक्ति को पिटवाया है, उनके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया है, अभद्रता की गई है. पंजाब पुलिस इस कदर गुंडागर्दी पर उतारू है कि उन्होंने एक सिख को अपनी पगड़ी तक भी नहीं बांधने दी.

जनकपुरी थाने में अपहरण का मामला दर्ज

जैसे ही जनकपुरी थाने में दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया. उसके बाद दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा की क्राइम ब्रांच की टीम ने बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में रोक लिया. पंजाब पुलिस से पूछताछ भी की गई. उधर, बग्गा को वापस राजधानी लाने के लिए दिल्ली पुलिस भी कुरुक्षेत्र पहुंच गई. इन सबके बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के बयान से साफ हो गया है कि बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंपा जाएगा और हुआ भी यही.

अब इसके बाद, पंजाब पुलिस ने हरियाणा के DGP को चिट्ठी भेजी है. इस चिट्ठी के साथ बग्गा के खिलाफ दर्ज FIR की कॉपी भी भेजी गई है. पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में कहा है कि यह अपहरण का केस नहीं है. हरियाणा की पुलिस ने पंजाब टीम को बिना वजह रोका है. पंजाब पुलिस के काम में अड़चन पैदा की है. अब पंजाब पुलिस कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here