PMLA पर शीर्ष अदालत का फैसला, स्वामी का कांग्रेस पर तंज, कहा- ‘चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया’

0
385

PMLA News: प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सामने आ गया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को लेकर तंज कसा है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने पी चिदंबरम को लेकर ट्वीट करते हुए कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लगता है कि चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया। सुप्रीम कोर्ट का फैसला पी चिदंबरम और अन्य के लिए ऐसा है जैसे ‘चिकन खुद पकाए जाने के लिए घर आ गया’, UPA के कार्यकाल के दौरान पी चिदंबरम द्वारा ED की शक्तियां बढ़ाई गई थीं।”

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के मामले में सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की उस याचिका पर फैसला सुनाया जिसमें कानून के कई प्रावधानों की संवैधानिकता को चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की याचिका पर सुनवाई करते हुए ED की शक्तियों को बरकरार रखने का फैसला लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा, ED जिस तरह जांच, गिरफ्तारी, तलाशी और संपत्तियों की अटैच करने की कार्रवाई कर रही थी, वो वैसे ही करेगी। कांग्रेस लगातार ED पर मनमाने तरह से काम करने का आरोप लगाती रही है। इन्हीं आरोपों पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ED की मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में गिरफ्तारियों की प्रक्रिया मनमानी नहीं हैं।

कांग्रेस पर जेपी नड्डा का हमला 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। नड्डा ने निशाना साधते हुए कहा, “गांधी परिवार अपने आपको देश और कानून से ऊपर समझता है, इसलिए उनसे पूछताछ उन्हें पसंद नहीं है। कांग्रेस देश और पार्टी का मुद्दा नहीं उठा रही है, बल्कि परिवार को बचाने की कोशिश कर रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here