दो दिन में सर्वोच्च न्यायालय कर्नाटक में हिजाब विवाद पर सुनवाई करेगा

0
391
Neeraj Sinha Case in SC
Neeraj Sinha Case in SC

कर्नाटक पिछले कुछ महीनों से सांप्रदायिक विवाद का गढ़ बना हुआ है। कर्नाटक में हिजाब विवाद का मामला इस साल की शुरुआत में गरमाया था, जो कि अब सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने हिजाब विवाद में दो दिन बाद सुनवाई के लिए कहा है।

कैसे शुरू हुआ था हिजाब विवाद

दरअसल, कुछ मुस्लिम छात्राओं की ने मांग की थी कि उन्हें शैक्षिक संस्थानों में हिजाब पहनकर आने की अनुमति दी जाए। इस मांग के बाद हिंदु छात्रों ने भी स्कूलों में भगवा पहनकर आना शुरू कर दिया, जिसके बाद से ये मामला तूल पकड़ता गया। शैक्षिक संस्थानों में हिजाब को लेकर राज्य सरकार ने अपना फैसला दिया। कर्नाटक सरकार ने अपने फैसले में शैक्षिक संस्थानों में हिजाब को प्रतिबंधित कर दिया। राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने भी मुहर लगा दी। कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी। लेकिन सर्वोच्च न्यायालय अभी तक इस मामले में सुनवाई नहीं कर पाया था।

अब सुप्रीम कोर्ट ने मामले में दो दिनों में सुनवाई करने के लिए कहा है। आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने कहा कि वो अगले दो दिनों में इस मामले को सुनवाई के लिए लिस्ट करेंगे। आपको बता दें कि हिजाब विवाद को लेकर पक्ष और विपक्ष में पिछले कुछ महीनों में कर्नाटक में काफी प्रर्दशन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here