ED की छापेमारी में फंसे दीदी के मंत्री, मिले 20 करोड़

0
390
ssc corruption case

SSC Corruption Case: पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को ईडी ने सीएम ममता बनर्जी के खास मंत्री पार्थ बनर्जी के ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी ने राज्य के शिक्षा भर्ती घोटाले में कई जगह रेड मारी है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी ने छापेमारी की तो करीब 20 करोड़ कैश बरामद हुए। राज्य मंत्री परेश अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की है। यह छापेमारी कोलकाता के 13 इलाकों में एक साथ जारी है।

अर्पिता के घर मिले 20 करोड़ रुपये 

ईडी को यह रकम अर्पिता के घर से मिली है। छापा मारने पहुंची टीम इस रकम को गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों की मदद लेनी पड़ी। साथ ही काउंटिंग मशीन की मदद से पैसे काउंट किए गए। इसके अलावा अर्पिता के घर से ईडी की टीम को 20 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। अधिकारी यह जानकारी निकालने में जुटे हुए हैं कि आखिर इतने ज्यादा मोबाइल फोन का इस्तेमाल होता किसलिए था? तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि बड़ी संख्या में 500 और 2000 के नोट कमरे में रखे हुए हैं।

पार्थ और परेश से हो चुकी है पूछताछ

इसके अलावा ईडी के कर्मचारी इस मामले में शिक्षा राज्यमंत्री परेश अधिकारी के कूच बिहार जिला स्थित घर की भी तलाशी ले रहे हैं। पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी से सीबीआई एसएससी भर्ती घोटाले (SSC Corruption Case) में पूछताछ कर चुकी है। बयान में कहा गया कि ईडी ने विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापा मारा है।

छापेमारी के बाद से ही बीजेपी, सीएम ममता बनर्जी की टीएमसी पर हमलावर है। साथ ही निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। बीजेपी नेता सुवेंदू अधिकारी अधिकारी ने कहा है कि ये तो केवल ट्रेलर है, पिक्चर तो अभी बाकी है। सूत्रों से जानकारी तो ये भी मिली है कि ये पैसा शिक्षा मंत्रालय के लिफाफे में पड़ा मिला है, जिसपर राष्ट्रीय स्मारक का लोगो प्रिंट है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here