5 दिन की कस्टडी में लॉरेंस बिश्नोई, Delhi Police की स्पेशल सेल करेगी पूछताछ

0
479
Sidhu Moosewala Murder Case

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड में लिया है। ख़बरें हैं कि बिश्नोई से मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस पूछताछ करेगी। जानकारी के मुताबिक लॉरेंस को पांच दिनों की पुलिस कस्टडी में लिया गया है। आरोप है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने रची थी।

इसके अलावा मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) में उत्तराखंड से पकड़े गए मनप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस ने औपचारिक तौर पर गिरफ्तार कर लिया है। मनप्रीत सिंह को कोर्ट में पेश कर पांच दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। जानकारी है कि वो एक प्रसिद्ध ड्रग डीलर है। इससे पहले उसे हथियार से संबंधित, दंगे, हत्या के प्रयास और गैरकानूनी सभा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

इस बीच पंजाब के ADGP लॉ एंड आर्डर को बदले जाने की ख़बर है। आईपीएम ईश्वर सिंह को नया ADGP बनाया गया है।

इससे पहले तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। जानकारी है कि लॉरेंस की जान को खतर है। और पंजाब पुलिस जेल के अंदर ही बिश्नोई को एनकाउंटर करा सकती है। या फिर विरोधी गैंग भी लॉरेंस पर हमला कर सकता है। इसलिए सुरक्षा बढ़ाया जाना जरूरी है।

पुलिस को ख़बर मिली है कि मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई है। सिद्धू की हत्या की साजिश लॉरेंस गैंग के एक फेसबुक पेज ने ली है। पोस्ट में लिखा गया था कि मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई और उनका भाई गोल्डी बराड़ लेते हैं।

लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू की हत्या क्यों करवाई

इसके पीछे थोड़ा सा पीछे, यानी 7 अगस्त 2021 की तारीख पर जाना पड़ेगा। इस दिन विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की गई थी। जिसका बिश्नोई गैंग बदला लेना चाहता था। दविंदर बंबीहा गैंग ने उसका मर्डर करवाया था। आरोप है कि मिद्दुखेड़ा हत्या में शामिल शूटरों को मूसेवाला ने पनाह दी थी जिसका बदला बिश्नोई गैंग लेना चाहता था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here