अपनी ही कसौटी पर कमजोर पड़ती शिवसेना, क्या भंग होगी महाराष्ट्र विधानसभा? कमलनाथ ने किया स्पष्ट

0
41

महाराष्ट्र में कांग्रेस की ओर से संकटमोचन बन कर आए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा को भंग करने को लेकर एक बयान दिया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि फिलहाल महाराष्ट्र विधानसभा को भंग करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बताया कि उनकी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से बात हुई है। इस वार्ता में मुख्यमंत्री ठाकरे ने उनसे कहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा को भंग करने का कोई भी प्रस्ताव नहीं है। संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक ट्वीट किया थआ जिसमें लिखा था, “महाराष्ट्र का राजनीतिक घटनाक्रम विधानसभा भंग होने की दिशा में जा रहा है।”

इस ट्वीट के बाद महाराष्ट्र में विधानसभा भंग करने को लेकर अटकलें तेज हो गई थी।

NCP नेता छगन भुजबल ने मध्यावधि चुनाव से इनकार किया। उन्होंने कहा अभी इस चुनाव को लेकर कोई भी चर्चा नहीं हुई है। एकनाथ शिंदे के बागी होने का बाद से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार संकट में नज़र आ रही है।

उद्धव और कोश्यारी कोरोना संक्रमित

उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, इसलिए कैबिनेट बैठक वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए हुई। राज्यपाल कोश्यारी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराए गए।

कमलनाथ ने महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक भी की। इस बैठक में कांग्रेस के 44 में से 41 विधायक शामिल हुए। लेकिन कमलनाथ ने बताया कि उनके बाक़ी के तीन विधायक रास्ते में हैं और पहुंच जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here