यूपी में आज से खोले जा रहे स्कूल, कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

0
306
School Reopen in UP
यूपी में कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद यूपी सरकार ने प्रदेश में स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है।

School Reopen in UP: यूपी में कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद यूपी सरकार ने प्रदेश में स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है। यूपी के कई जिलों में आज से स्कूल खोले जा रहे हैं तो अन्य जिलों में भी स्कूल खोलने की तैयारी शुरु हो गई है। साथ ही यूपी के अलावा अन्य राज्यों-उत्तराखंड, पंजाब और छत्तीसगढ़ में भी अगस्त से स्कूलों को खोलने की तैयारी शुरु कर दी है। साथ ही स्कूलों में सभी छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

आज से यूपी में स्कूल खोले जा रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि, फिलहाल बच्चे सुरक्षित हैं। हालांकि किसी राज्य में छात्रओं के स्कूल जाने की अनुमति नहीं दी गई है लेकिन यूपी में आज से कुछ जगहों में  स्कूल खोले जाएंगे। साथ ही स्कूल में आने वाले सभी छात्रों को कोविड- प्रोटोकॉल के नियमों की पालन करना होगा।

इन राज्यों में भी अगस्त से खोले जाएंगे स्कूल-

यूपी के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी स्कूलों को खोलने (School Reopen in UP) की अनुमति मिल गई है। पंजाब में आज से स्कूल खोले जाएंगे। प्रथमिक स्तर से लेकर सभी क्लास के छात्र-छात्राओं को आज से दोबारा स्कूल जाने की अनुमति मिल गई है। राज्य शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि, पंजाब सरकार 10वीं से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल जाने की अनुमति पहले ही दे चुकी है।

उत्तराखंड में भी अगस्त से स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। यूके में 6 क्लास से ऊपर सभी प्राइवेट, सरकारी, पॉलीटेक्निक, मेडिकल कॉलेज और विश्वविद्यालयों को आज से खोला जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में भी आज से स्कूलों को खोला जा रहा है। राज्य में आज 2 अगस्त से 50 फीसदी क्षमता के साथ कक्षाओं को खोला जाएगा। आपको बता दें की छत्तीसगढ़ में आज से 10 और 12 के लिए आज से क्लास शुरु हो जाएंगी।

झारखंड में भी आज से 9 से 12 तक के स्कूलों, संस्थानों और कोचिंग को ऑफलाइन शुरु करने की अनुमति  मिल गई है। आज से कोचिंग सेंटरों में पढ़ाई शुरु हो जाएगी।

Read Also: बीजेपी के खिलाफ विपक्ष का महागठबंधन, अखिलेश यादव ने मांगा मायावती का साथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here