14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए संजय राउत

0
95
Sanjay Raut Sent to Custody
Sanjay Raut Tweet

Raut Sent To Custody: पातरा चॉल के मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मुंबई की एक विशेष अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

शिवसेना सांसद को अब 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

स्पेशल-कोर्ट ने अपने फैसला सुनाते हुए कहा कि न्यायिक हिरासत के दौरान संजय राउत को उनकी सभी दवाइयां मुहैया कराई जाएं. ईडी की हिरासत के दौरान भी संजय राउत को उनकी सारी दवाइयां मिल रही थीं.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की ख़बर के मुताबिक, संजय राउत की लीगल-टीम ने आज, अभी तक इस मामले में ज़मानत की अर्जी दायर नहीं की है.

पातरा चॉल मामले में हिरासत में हैं संजय राउत

ईडी ने 31 जुलाई की देर रात संजय राउत को हिरासत (Raut Sent To Custody) में लिया था. राउत को पातरा चॉल रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट में पैसों के हेरफेर से जुड़े मामले में ईडी में गिरफ्तार किया है.

पातरा चॉल मुंबई के गोरेगांव वेस्ट इलाक़े में स्थित एक रिहाइशी इमारत है. इस इमारत में कुल 682 घर हैं. यहां रहने वाले लोगों की मंज़ूरी से एमएचएडीए, गुरुआशीष कंपनी और निवासियों के बीच पुनर्विकास का एक समझौता हुआ था.

साथ ही ये वादा किया गया था कि 13 एकड़ में बनी इमारत में पातरा चॉल में रहने वाले लोगों को 672 घर दिए जाएंगे. लेकिन वास्तविकता में निवासियों के हाथ कुछ नहीं लगा.

मामले में शिकायत के बाद ईडी ने इसी साल 2 फ़रवरी को संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ़्तार कर लिया था.

राउत की संपत्तियों को किया था जब्त

05 अप्रैल को एजेंसी ने शिवसेना सांसद संजय राउत की दादरी और अलीबाग़ में स्थित संपत्तियों को भी ज़ब्त कर लिया था.

ईडी का आरोप है कि पातरा चॉल मामले में हुई मनी लॉंडरिंग में प्रवीण राउत को सौ करोड़ रुपये मिले. राउत ने ये पैसा अपने परिजनों और जानकारों के बैंक खातों में जमा करा दिए थे.

ईडी का दावा है कि संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ने साल 2010 में प्रवीण राउत की पत्नी मधुर राउत से 83 लाख रुपये लिए थे लेकिन बाद में वर्षा ने ये पैसे वापस कर दिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here