Ram Navami Procession: मध्य प्रदेश में रामनवमी शोभायात्रा पर हिंसा और आगज़नी

0
316

10 अप्रैल को देश में रामनवमी मनाई गई, लेकिन मध्य प्रदेश में रामनवमी के धूम की जगह हिंसा ने ले ली। मध्य प्रदेश के खरगौन में जब लोग रामनवमी की शोभा यात्रा (Ram Navami Procession) निकाल रहे थे उसी बीच उपद्रवी तत्वों ने पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया जिसके बाद इलाके में हिंसा भड़क गई। प्रशासन ने संवेदनशीलता को देखते हुए धारा 144 लगा दी गई। 

खरगौन में रामनवमी के अवसर पर शोभा यात्रा (Ram Navami Procession) के दौरान पत्थर फेंके गए जिससे हिंसा भड़की। उपद्रवियों ने आसपास के कुछ घरों और वाहनों को जला दिया। भड़की हिंसा के बाद शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, जबकि पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। कर्फ्यू के कारण लोगों को सिर्फ बेहद जरूरी कामों के लिए बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। खरगौन के कलेक्टर अनुग्रह पी ने बताया कि फिलहाल स्थिति काबू में हैं।

कलेक्टर अनुग्रह पी ने कहा कि हिसां से जुड़े आपत्तिजनक संदेश और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

जानकारी के मुताबिक शोभा यात्रा की शुरूआत में ही अल्पसंख्यक बहुल से पथराव शुरू हुआ। इस पथराव में कई लोगों समेत पुलिसकर्मी भी घायल हुए है। प्रशासन ने प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू की घोषणा कर लोगों के अपने घरों में ही रहने के लिए कहा है। जानकारी मिली है कि शोभा यात्रा में बज रहे डीजे को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपत्ति की और फिर पथराव शुरू कर दिया। खरगौन में शीतला माता के मंदिर में भी तोड़फोड़ की सूचना मिली है।

शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में भी हिंसा की जानकारी दी

वहीं, बंगाल से भी रामनवमी के शोभायात्रा के दौरान हिंसा की खबर आई है। बंगाल में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भी ट्वीट कर हिंसा के बारे में जानकारी दी। शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि हावड़ा के शिवपुर में हावड़ा पुलिस कॉन्स्टेबल और अफसर ने शोभा यात्रा के दौरान लाठियां बरसाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here