13 से 15 मई तक आयोजित होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, गहलोत गुट का दबदबा रहने के आसार

इन प्रस्तावों को चिंतन शिविर के दौरान चर्चा के लिए भी पेश किया जाएगा। इन 6 में से आर्थिक कमेटी में राजस्थान से सचिन पायलट को शामिल किया गया है।

0
233
rajasthan
13 से 15 मई तक आयोजित होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर, गहलोत गुट का दबदबा रहने के आसार

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) तीन दिवसीय चितन शिविर लगाएगी। यह चिंतन शिविर जिले में 13 से 15 मई तक आयोजित किया जाएगा। इस चिंतन शिविर के लिए कांग्रेस (Congress) इस बात का मंथन कर रही है कि इस शिविर में कौन-कौन शामिल होंगे ? ऐसा माना जा रहा है कि चिंतन शिविर में कुछ लिमिटेड नेता ही शामिल होंगे। इस लिमिटेड नेताओं की संख्या लगभग एक दर्जन के करीब बताई जा रही है। इन एक दर्जन नेताओं में गहलोत गुट का दबदबा हो सकता है। चिंतन शिविर (Contemplation Camp) में पायलट गुट के पूर्व नेता प्रतिपक्ष हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) और रामेश्वर डूडी (Rameshwar Doody) भी शामिल हो सकते हैं। इस चिंतन शिविर (Contemplation Camp) में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों समेत करीब 400 नेता शामिल होंगे।

गहलोत गुट से ये नेता हो सकते हैं शामिल

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को इकोमिक्स कमेटी AICC का सदस्य बनाया गया है। चिंतन शिविर (Contemplation Camp) में सीएम गहलोत (CM Gehlot) समेत राजस्थान (Rajasthan) प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) के शामिल होने की खबर बताई जा रही है। पायलट गुट के 18-19 विधायकों को छोड़कर कांग्रेस (Congress) और बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों के अलावा करीब एक दर्जन से अधिक निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी सीएम गहलोत (CM Gehlot) के पक्ष में है।

सचिन पायलट को आर्थिक कमेटी में जगह

इस चिंतन शिविर (Contemplation Camp) में 6 प्रस्ताव पास किए जाएंगे। इन 6 प्रस्तावों में राजनीतिक प्रस्तावों से लेकर इस समय देश में चल रहे विभिन्न मुद्दों और विषयों को भी शामिल किया गया है। जिसके लिए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेताओं की छह कमेटियां बनाई हैं। इन 6 कमेटियों का काम शिविर से पहले सभी विषयों पर प्रस्ताव तैयार करना होगा। इन प्रस्तावों को चिंतन शिविर के दौरान चर्चा के लिए भी पेश किया जाएगा। इन 6 में से आर्थिक कमेटी में राजस्थान (Rajasthan) से सचिन पायलट (Sachin Pilot) को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here