कांग्रेस विधायक ने पीएम से की मांग, कहा- 500 और 2000 के नोट से हटाई जाए Mahatma Gandhi की फोटो

कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर गुजारिश की है कि 500 और 2,000 रुपये के नोटों से महात्मा गांधी को हटा दें।

0
580
Rajasthan News
कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर गुजारिश की है कि 500 और 2,000 रुपये के नोटों से महात्मा गांधी को हटा दें।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

राजस्थान (Rajasthan News) के कांग्रेस विधायक ने पीएम मोदी से पत्र लिखकर गुजारिश की है कि 500 और 2,000 रुपये के नोटों से महात्मा गांधी की तस्वीर हटा दें। आखिर ये क्यों कहा गया तो हम आपको बता दें राजस्थान में भष्ट्राचार के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे है। ऐसे में विधायक का ये पत्र आना क्या आइना दिखाता है? विधायक का ये भी कहना है कि नोटों का इस्तेमाल भ्रष्टाचार के लिए हो रहा है जिससे महात्मा गांधी का अपमान हो रहा है।

2 अक्टूबर को किया गया अनुरोध

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के 152वें जन्मदिवस पर 2 अक्टूबर को पीएम मोदी को पत्र लिखा गया है। सांगोड से विधायक ने कहा कि महात्मा गांधी (Rajasthan News) की तस्वीर को सिर्फ 5, 10, 20, 50, 100 और 200 रुपये के नोटों पर रखा जाए, क्योंकि उनका उपयोग बड़े पैमाने पर गरीब लोग करते हैं और महात्मा गांधी ने उनके लिए पूरा जीवन दिया है।

गांधी जी को बताया सत्य का प्रतीक

पिछले साढ़े सात दशक में देश में भ्रष्टाचार ने हर जगह देखने को मिल रहा है। विधायक कहना है कि ”गांधी सत्य के प्रतीक हैं और उनकी तस्वीर 500 और 2000 के नोटों पर छपी है, जिनका इस्तेमाल आमतौर पर भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने के लिए किया जाता है।”

राजस्थान में कितने मामले दर्ज किए गए है

विधायक भरत सिंह कुंदनपुर (Bharat Singh Kundanpur) ने कहा कि जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसंबर, 2020 तक भ्रष्टाचार के 616 मामले दर्ज किए गए, इसके अनुसार रोजाना औसतन दो मामले दर्ज किए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here