राष्ट्रपति Ramnath Kovind अपने पैतृक गांव का दौरा करेंगे, पीएम मोदी के आने की भी संभावना, तैयारियां दुरुस्त

0
547

Uttar Pradesh News: अपने कार्यकाल के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) दूसरी बार कानपुर देहात में अपने पैतृक गांव का दौरा करेंगे। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 3 जून को लखनऊ में रहेंगे, वहीं कानपुर देहात में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के साथ पीएम का कार्यक्रम भी है। लिहाजा, इस हफ्ते के पांच दिन उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) भी शिरकत करेंगी। इसके अलावा कई बड़े उद्योगपति भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकते हैं। परौख में विकास कार्य तेजी से किया जा रहा है। गांव की सड़कों को पक्का किया जा रहा है, और योग पार्क में ओपन जिम का भी निर्माण किया गया है।

कार्य़क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आगमन की संभावना को लेकर गांव के लोगों को उम्मीद है कि उनकी मांगे भी पूरी हो जाएंगी औऱ रोजगार के अवसर खुलेंगे।

अतिथियों के लिए 8 हेलीपैड बनाए गए

कानपुर देहात में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव में प्रवेश करन के साथ ही झलकारी बाई इंटर कॉलेज नजर आता है। राष्ट्रपति के आगमन के लिए इसका रंग-रोगन किया गया है। मंदिर में व्यवस्था दुरुस्त की गई है, अंबेडकर पार्क से पुरानी प्रतिमा हटाकर नई प्रतिमा लगाई जाएगी, जिसका अनावरण 3 जून को किया जाएगा।

गांव में बच्चों के लिए लाइब्रेरी बनाई गई और एक अध्यापक भी नियुक्ती की गई हैं। गणमान्य हस्तियों के पहुंचने के लिए परौख गांव में 8 हेलीपैड का निर्माण किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), पीएम मोदी (Narendra Modi) और सीएम योगी (Yogi Adityanath) को देखने के लिए कई किलोमीटर दूर से लोग इस गांव में पहुंचने लगे हैं। कार्य़क्रम के मद्देनजर गांव की कड़ी व्यवस्था की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here