100 साल की होने जा रही हैं PM मोदी की मां, क्या आप जानते हैं उनकी सेहत का राज

0
136
Hira ba Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरबा मोदी (Hira Ba Modi) का 18 जून को जन्मदिन हैं। हीराबा कल 100 साल की हो जाएंगी। 100 साल की होने के बाद भी हीराबा (हीराबेन) स्वस्थ्य हैं। हीराबा सालों से गांधीनगर में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं। हीराबा आज भी अपना सारा काम खुद से करती हैं और बिना किसी सहारे के चलती हैं।

लापसी और सादा भोजन है हीराबा की पसंद

अगर हीराबा (Hira Ba Modi) के खाने की बात की जाए तो वो सादा खाना ही खाती हैं। वो खिचड़ी, दाल, चावल जैसी खाने की चीजें ज्यादा खाती हैं। वहीं मीठें में उन्हें लापसी पसंद है। पीएम मोदी जब भी अपनी मां से मिलने के लिए उनके जन्मदिन पर आते हैं तब उनका मुंह लापसी और मिश्री से मीठा कराया जाता है। पीएम भी अपनी मां के साथ सादा ही भोजन करते हैं, जैसे सब्जी, रोटी, दाल, चावल, सलाद।

कोविड के दौरान वैक्सीन लेकर बनी थी उदाहरण

हीराबा की उम्र बेशक ही 100 वर्ष की हो रही हो लेकिन 6 महीने पहले हुए गांधीनगर के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव में वो खुद स्कूल तक चलकर वोट डालने गई थी। इतना ही नहीं, कोविड के दौरान जब लोगों में वैक्सीन को लेकर संशय था, तब उन्होंने खुद वैक्सीन लेकर समाज में उदाहरण पेश किया था।

हीराबा का स्वास्थ्य आम लोगों से काफी बेहतर

अहमदाबाद की एक डयाटिशियन का कहना है कि हीराबा का स्वास्थ्य काफी अच्छा है। 100 साल की होने के बावजूद उनकी बीमारी को लेकर ज्यादा ख़बरें नहीं आती हैं। आम लोगों के मुकाबले उनका स्वास्थ्य काफी बेहतर है। सादा खाना ही स्वस्थ जीवन की निशानी है। और हीराबा हमेशा ही सादा और घर का खाना पसंद करती हैं।

हीराबा ने अपना पूरा जीवन बेहद ही सादगी से बिताया है। स्वस्थ जीवन कैसे जीना चाहिए, हीराबा इसका प्रफेक्ट उदाहरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here