Petrol-Diesel Price cut: एकनाथ शिंदे सरकार ने ईंधन के दामों में की कटौती

0
281
petrol diesel price cut

Petrol-Diesel Price cut in Maharashtra: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार (Eknath Shinde Government) बनते ही सीएम शिंदे ने प्रदेश में पेट्रोल और डीज़ल पर वैट में कटौती की घोषणा की है. राज्य के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की है कि उनकी सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल पर 3 रुपए प्रति लीटर वैट घटाने का फ़ैसला किया है.

कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि इस फ़ैसले से राज्य सरकार पर 6000 करोड़ रुपए का भार आएगा.

प्रेस कॉन्फ़्रेंस में मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि ये फ़ैसला लोगों के कल्याण के लिए शिवसेना-बीजेपी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) से बग़ावत के बाद शिवसेना के अधिकतर विधायक एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर नई सरकार में शामिल हैं. बीजेपी इस सरकार का समर्थन कर रही है. पिछले दिनों विश्वास मत (vote of confidence) जीतने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने घोषणा की थी कि वे पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों में राहत देंगे.

जिसके बाद अपना वादा निभाते हुए सीएम शिंदे ने पेट्रोल और डीजल के दामें में कटौती (Petrol-Diesel Price cut in Maharashtra) का ऐलान किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here