Ludhiyana Court Blast: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में हुआ बड़ा खुलासा, बर्खास्त हेड कांस्टेबल ने किया था विस्फोट

0
105
Ludhiana Court Blast
Ludhiyana Court Blast: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में हुआ बड़ा खुलासा, बर्खास्त हेड कांस्टेबल ने किया था विस्फोट

Ludhiana Court Blast: पंजाब के लुधियाना में हुआ बूम विस्फोट हादसे (Ludhiana Court Blast) में एक नया खुलासा हुआ है। बता दें की लुधियाना (Ludhiana) के जिला अस्पताल में हुए विस्फोट में मारे गए व्यक्ति की पहचान हो चुकी है की वो कौन था ? मारा गया व्यक्ति राज्य पुलिस का एक बर्खास्त हेड कॉन्टेबल था।

दरअसल डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने बताई साल 2019 में ड्रग केस तस्करी मामले में उसे बर्खास्त कर दिया था। व्यक्ति का नाम गगनदीप सिंह था और लुधियाना का रहने वाला था। वह कोर्ट में ब्लास्ट के लिए विस्फोटक लगा रहा था उसी दौरान यह ब्लास्ट हो गया।

दो साल जेल में रहा गगनदीप

बता दें की डीजीपी ने बताया कि ड्रग्स केस में गिरफ्तार होने के बाद गगनदीप ने दो साल जेल में भी काटे थे। और गगनदीप सिंह की पहचान उसके मोबाइल में मिले सिम कार्ड के जरिए की गई।

शरीर पर मिला था टैटू

आपको बता दें कि अदालत परिसर में विस्फोट की घटना गुरुवार को हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि छह अन्य घायल हो गए थे। मारे गए शख्स के शरीर पर एक टैटू बना मिला था। यह टैटू भी राज खोलने में मददगार बना।

जेल में खालिस्तानियों के संपर्क में आया

डीजीपी ने बताया कि आरोपी गगनदीप सिंह कोर्ट के रेकॉर्ड रूम को विस्फोट से उड़ाना चाहता था। उसकी योजना थी कि रेकॉर्ड रूम में ब्लास्ट के बाद सारे दस्तावेज नष्ट हो जाएंगे और उसके खिलाफ ड्रग्स तस्करी का कोई सबूत नहीं बचेगा। गगनदीप जब दो साल जेल में था उसी दौरान खालिस्तानियों के संपर्क में आया था।

क्या था मामला ?

लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट (Ludhiana Court Blast) में दो लोगों की मौत हो गई और चार घायल हैं। ये धमाका लुधियाना के सत्र न्यायालय परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ है। हालांकि पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें जिस वक्त ये धमाका हुआ, कोर्ट परिसर में बहुत लोग मौजूद थे। ब्लास्ट के बाद सत्र न्यायालय परिसर में तहलका मच गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि नीचे की मंजिलों के शीशे टूट गए। दरअसल, पंजाब में विधानसभा चुनाव नजदीक है, इससे पहले ये ब्लास्ट कई सवाल खड़े कर रहा है। पुलिस की जांच में पता चला है कि इस ब्लास्ट की वजह से पूरी इमारत को नुकसान पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here