Moosewala Murder Case: हत्याकांड पर गर्माई सियासत, राहुल गांधी-प्रियंका गांधी सिद्धू के माता-पिता से कल करेंगे मुलाकात

0
326

Moosewala Murder Case: 29 मई को दिन के उजाले में फेमस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर गोलियों की बरसात कर दी गई थी। 24 गोलियां शरीर के आर-पार हो गई और सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की जान चली गई। इस हत्याकांड के बाद पंजाब में राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पंजाब से एक बार फिर नजदीकियां बढ़ाने के लिए मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात कल यानी की 7 जून को मूसा गांव में होगी।

दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे सिद्धू के गांव

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के करीब 8 दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने परिवार से मुलाकात करने का फैसला लिया। दोनों नेता कल दोपहर करीब 12 बजे सिद्धू के गांव मूसा पहुंचेंगे और सिद्धू के पिता बलकौर सिंह और मां सरपंच चरण कौर से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) ने पंजाब विधासभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी और चुनावी मैदान में उतरे थे। सिद्धू ने मनसा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे।

गौरतलब है कि सिद्धू की हत्या (Moosewala Murder Case) से एक दिन पहले ही पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने उनकी सिक्योरिटी घटाई थी। अब कांग्रेस इसी मुद्दे पर पंजाब की सरकार को घेर रही है।

भगवंत मान ने भी की थी मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने भी सिद्धू के परिवार से मुलाकात कर उनका दुख साझा किया था। भगवंत मान ने पंजाबी सिंगर के माता पिता को सिद्धू की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा था कि मूसेवाला की हत्या से जुड़े सभी कातिलों को बख्शा नहीं जाएगा, उनकी जल्द गिरफ्तारी होगी और सख्त सजा दिलाई जाएगी।

अमित शाह से भी मिल चुके हैं मां-बाप

मूसेवाला के माता-पिता ने 2 दिन पहले चंडीगढ़ टेक्निकल एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से भी मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि वो पंजाब सरकार की जांच से संतुष्ट नहीं हैं और अमित शाह (Amit Shah) से केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की थी।

बीजेपी ने मूसेवाला के परिवार की ओर से की गई इस मांग पर कहा था कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है। अगर पंजाब सरकार की ओर से सिफारिश की जाए तो केंद्र जांच करवाने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here